मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यकाल में यह दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी है। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 60 हजार करोड़ की याजेनाओं की नींव रखी थी। इन प्रोजेक्ट के पूरे होने पर ढाई लाख लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे। दुनिया को ‘बदलते यूपी’ का संदेश देने के लिए योगी आदित्यनाथ सरकार ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी- 2 आयोजित करने जा रही है।

यहां रहेंगे तो मिलेगा मुफ्त में बंगला, लाखों रुपए और नौकरी भी….

कार्यक्रम में उद्योगों पर आधारित छह सत्र भी होंगे। दोपहर दो बजे से साढ़े तीन बजे तक फूड प्रोसेसिंग इंडस्ट्री, डिफेंस एंड एयरोस्पेस मैन्युफैक्चरिंग और इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्युुफैक्चरिंग पर अलग-अलग हॉल में सत्र चलेंगे। वहीं, दोपहर 3.45 से शाम 5.15 बजे तक टूरिज्म एंड फिल्म, इलेक्ट्रिक मोबिलिटी और पावर एंड रिन्युएबल एनर्जी पर केंद्रित सत्र आयोजित किए जाएंगे। इन सभी सत्रों की अध्यक्षता विभागीय मंत्री करेंगे, जबकि स्वागत भाषण औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना का होगा।

पीएम मोदी इस खास मित्र से मिलकर हुए बेहद खुश,शेयर की फोटो,

अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास विभाग के औद्योगिक परियोजनाओं के भूमिपूजन समारोह को लेकर सरकार खासी उत्साहित है। बीते वर्ष 29 जुलाई को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगभग 60 हजार करोड़ रुपये की 81 परियोजनाओं का शिलान्यास किया था। सरकार का दावा है कि उनमें से 35 इकाइयों में उत्पादन शुरू हो चुका है और शेष में से दो को छोड़कर सभी का काम चल रहा है। इसी क्रम में रविवार को इसी परिसर में भूमिपूजन का दूसरा समारोह किया जा रहा है, जिसके मुख्य अतिथि गृह मंत्री अमित शाह होंगे। इसमें 65 हजार करोड़ रुपये का निवेश करने जा रहीं 292 औद्योगिक परियोजनाओं का भूमिपूजन किया जाएगा। रविवार को उद्घाटन समारोह के अलावा विभिन्न उद्योगों से संबंधित छह सत्र होंगे, जिनकी अध्यक्षता विभागीय मंत्री करेंगे। इसी दौरान सरकार ई-व्हीकल नीति भी लांच करेगी।

योगी सरकार हर जरूरतमंद तक ऐसे पहुंचाएगी खाना…

उद्घाटन समारोह में देश के प्रमुख औद्योगिक घरानों के नौ उद्यमी अपने अनुभव भी रखेंगे। इनमें अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी, पेप्सिको इंडिया होल्डिंग के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अहमद अल शेख, आइटीसी लिमिटेड के मुख्य कार्यपालन अधिकारी संजीव पुरी, एचसीएल के चेयरमैन शिव नाडर, टाटा संस के चेयरमैन एन. चंद्रशेखरन, सैमसंग इंडिया के प्रेसीडेंट एचसी हांग, टोरेंट ग्रुप के चेयरमैन सुधीर मेहता, मेदांता के चेयरमैन डॉ. नरेश त्रेहन और फेडरेशन ऑफ इंडियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (फिक्की) के चेयरमैन संदीप सोमानी शामिल हैं।

इस पालतू कुत्ते को खोजने वाले को मिलेगा फ्लैट, जमीन और वर्कशॉप

यहां पर कूड़ा-कचरा लाओ, और भरपेट खाना खाओ….

इस होटलों में मटन के नाम पर परोसा जा रहा कुत्तों का मांस…..

2 रुपये जमा करने पर मिलेगी 36,000 रुपये की पेंशन….

मोदी सरकार बेच रही सस्‍ता सोना, कल तक खरीदने का है मौका