Breaking News

हरियाणा की बेटी तनिष्का यादव ने रचा इतिहास….

नारनौल (हरियाणा) , नारनौल की बेटी तनिष्का यादव ने नीट यूजी 2022 में इतिहास रच दिया है। गांव मिर्जापुर बाछोड़ की तनिष्का ने पूरे देश में टॉप किया है।  तनिष्का ने 720 अंक के पेपर में 715 अंक प्राप्त किए। तनिष्का की दसवीं तक की पढ़ाई नारनौल के यदुवंशी शिक्षा निकेतन में हुई। इसके बाद 12वीं की पढ़ाई उन्होंने राजस्थान के कोटा शहर में रहकर की। तनिष्का की इस उपलब्धि से पूरे क्षेत्र में जश्न का माहौल है। तनिष्का के माता-पिता गांव में ही रहते हैं और दोनों ही सरकारी अध्यापक हैं।

मिर्जापुर बछोद गांव के निवासियों ने आज राजस्थान के कोटा पहुंचने के बाद तनिष्का का स्वागत किया, जहां वह नीट परीक्षा की तैयारी कर रही थी। एनटीए के अनुसार, ग्रेजुएट लेवल पर MBBS और BDS कोर्सेज में प्रवेश पाने के लिए इस  मेडिकल परीक्षा के लिए 18, 72, 343 उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया था।

तनिष्का यादव ने अपनी सफलता के मंत्र को  शेयर करते हुए कहा कि वह यदुवंशी शिक्षा निकेतन, नारनौल से 10वीं कक्षा पूरी करने के बाद राजस्थान के कोटा चली गई थी। नीट टॉपर ने कक्षा 10 में 96.4% और कक्षा 12 में 98.6% अंक प्राप्त किए थे।

तनिष्का यादव के पिता कृष्ण कुमार और मां सरिता यादव दोनों हरियाणा में सरकारी शिक्षक हैं। उनके दादा राम अवतार यादव, सीआरपीएफ से सेवानिवृत्त डिप्टी कमांडेंट हैं और दादी रेशमी देवी एक गृहिणी हैं। बता दें, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, विपक्ष के नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा, राज्यसभा सांसद और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने नीट टॉपर को उनकी सफलता के लिए बधाई दी।