Breaking News

कोरोना को लेकर विपक्ष की आलोचनाओं से परेशान स्वास्थ्य मंत्री का इस्तीफा

सैंटियागो, कोरोना वायरस महामारी के प्रबंधन को लेकर विपक्ष की आलोचनाओं से परेशान स्वास्थ्य मंत्री ने इस्तीफा दे दिया है।

चिली में कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ महामारी के प्रबंधन को लेकर नागरिक संगठनों और विपक्ष की लगातार आलोचना के बीच स्वास्थ्य मंत्री जैमी मैनेलिच ने शनिवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। चिली के राष्ट्रपति सेबेस्टियन पिनेरा ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।

राष्ट्रपति ने शनिवार को कहा, “डॉ जैमी मैनेलिच ने ऐसे कठिन वक्त में सर्वोत्तम प्रयास करते हुए अपने सभी व्यक्तिगत हितों को किनारे रखकर अपना पूरा समय और ऊर्जा लोगों की जान बचाने जैस महान कार्य में लगायी।”

श्री मैनेलिच ने संवाददाताओं से कहा, “कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई के इस नए चरण में एक ऐसे नेतृत्व की आवश्यकता है जो अधिकाधिक लोगों से बेहतर संवाद स्थापित कर सक और मैं इस संदर्भ में अपने गणतांत्रिक कर्तव्य जिसे राष्ट्रपति ने बहुत अच्छे से संभाला है, उसका त्याग करने में एक पल भी नहीं सोचूंगा।”

पूर्व मंत्री को देश में स्वास्थ्य संकट के दौरान इसके प्रबंधन को लेकर आलोचना झेलनी पड़ी जिसमें संक्रमित मामलों और मौतों की गिनती में लगातार किये जा रहे रणनीतिक बदलाव के अलावा बढ़ते मामलों को सही ढंग से नियंत्रित नहीं कर पाना शामिल है।

नये मंत्री सर्जन डॉ एनरिक पेरिस ने स्वास्थ्य क्षेत्र के लोगों से परस्पर बातचीत करने और एक दूसरे के सहयोग से काम करने का आह्वान किया है।

चिली की सरकार ने शनिवार को 167,355 कोरोना मामलों की पुष्टि की जबकि इस बीमारी से अब तक वहां कुल 3101 मौतें हो चुकी हैं।