Breaking News

यूपी में पुलिस विभाग मे भारी फेरबदल, इतने आईपीएस के हुये तबादले?

लखनऊ ,  उत्तर प्रदेश सरकार ने मंगलवार शाम भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 31 अधिकारियों का तबादला कर दिया जिसमें 19 पुलिस अधीक्षक (एसपी) और 12 सहायक पुलिस अधीक्षक (एएसपी) शामिल हैं।
आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि कन्नौज के पुलिस अधीक्षक अमरेन्द्र प्रसाद सिंह को सोनभद्र का एसपी बनाया गया है जबकि प्रयागराज में पुलिस अधीक्षक यमुनापार चक्रेश मिश्रा को संभल का पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है। एसपी सुरक्षा वाराणसी सुकीर्ति माधव को शामली में पुलिस अधीक्षक पद पर भेजा गया है। गोरखपुर में एसपी सिटी डा कौस्तुभ को संतकबीरनगर का एसपी बनाया गया है।
शाहजहांपुर में एसपी ग्रामीण श्रीमती अपर्णा गौतम को औरैया का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है वहीं औरैया की मौजूदा एसपी सुश्री सुनीति का तबादला अमरोहा कर दिया गया है। अमरोहा के पुलिस अधीक्षक विपिन टाडा को बलिया का एसपी बनाया गया है। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण मेरठ अविनाश पांडेय अब मैनपुरी के नये एसपी होंगे। गाजियाबाद के एसपी ग्रामीण नीरज कुमार जादौन को हापुड़ का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है।
उन्होने बताया कि हापुड़ के एसपी संजीव सुमन का ट्रांसफर पुलिस उपायुक्त लखनऊ कमिश्नरेट के पद पर किया गया है। अपर पुलिस उपायुक्त लखनऊ कमिश्नरेट अमित कुमार द्वितीय को पुलिस अधीक्षक के तौर पर चंदौली भेजा गया है। पुलिस अधीक्षक पूर्वी आगरा प्रमोद कुमार का तबादला ललितपुर पुलिस अधीक्षक के पद पर किया गया है।

प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सहारनपुर अशोक कुमार मीना को फतेहगढ़ का पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है जबकि अलीगढ मेे एसपी सिटी अभिषेक अब गौतमबुद्धनगर कमिश्नरेट में पुलिस उपायुक्त होंगे। आगरा में पुलिस अधीक्षक  पश्चिमी रवि कुमार को पुलिस उपायुक्त लखनऊ कमिश्नरेट बनाया गया है।
पुलिस अधीक्षक मैनपुरी अजय कुमार का तबादला फिरोजाबाद कर दिया गया है जबकि फतेहपुर के एसपी प्रशांत वर्मा को कन्नौज ट्रांसफर किया गया है। चंदौली के एसपी हेमंत कुटियाल को पुलिस अधीक्षक बलरामपुर बनाया गया है। मुजफ्फरनगर के एसपी सिटी सतपाल अब फतेहपुर के नये एसपी होंगे।
प्रवक्ता ने बताया कि गोरखपुर के अपर पुलिस अधीक्षक सोनम कुमार को अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण के पद पर भेजा गया है। अयोध्या में सहायक पुलिस अधीक्षक निपुण अग्रवाल को इसी पद पर शाहजहांपुर भेजा गया है। एएसपी गाजियाबाद केशव कुमार का ट्रांसफर मेरठ किया गया है।
एएसपी प्रयागराज के वैंकट अशोक को अपर पुलिस अधीक्षक आगरा के पद पर भेजा गया है। मेरठ में सहायक पुलिस अधीक्षक इराज राजा का तबादला गाजियाबाद कर दिया गया है। कानपुर नगर में एएसपी सत्यजीत गुप्ता को अपर पुलिस अधीक्षक आगरा बनाया गया है। मुरादाबाद के एएसपी कुलदीप सिंह गुणावत को तबादला अलीगढ़ कर दिया गया है।
वाराणसी के एएसपी आदित्य लांगेह को एएसपी सुरक्षा वाराणसी बनाया गया है। सहारनपुर के सहायक पुलिस अधीक्षक अर्पित विजय वर्गी का ट्रांसफर मुजफ्फरनगर किया गया है। लखनऊ कमिश्नरेट में एएसपी कासिम आब्दी को अपर पुलिस उपायुक्त के पद पर भेजा गया है। आगरा में एएसपी सौरभ दीक्षित का तबादला इसी पद पर प्रयागराज किया गया है। अपर पुलिस अधीक्षक एटीएस लखनऊ अतुल शर्मा को सहारनपुर में एएसपी के पद पर भेजा गया है।