Breaking News

यूपी में मिलावट खोरी पर सरकार सख्त, इस हेल्प लाइन पर दर्ज करायें शिकायत

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश सरकार ने दीपावली के त्यौहार के मद्देनजर आम जन मानस को शुद्ध एवं सुरक्षित खाद्य पदार्थ की उपलब्धता सुनिश्चित किए जाने के उद्देश्य से मिलवट खोरी करने वालों के खिलाफ विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं।

खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग की अपर मुख्य सचिव डा0 अनिता भटनागर जैन ने यह जानकारी दी।

बिग बॉस 13 में ये भोजपुरी स्टार बनेंगे पहले वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट्स

कई शहरों के बाद अब बदलेगा हज हाउस का नाम

उन्होंने बताया कि प्रदेश के सभी जिलों में आज से 26 अक्टूबर तक विशेष अभियान चलाकर खाद्य पदार्थों के निर्माण एवं बिक्री करने वाले प्रतिष्ठानों के सघन निरीक्षण किये जाने के निर्देश दिये हैं। अभियान के तहत संदिग्ध गुणवत्ता वाले खाद्य पदार्थ पाये जाने पर संबंधित विक्रेता के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की जायेगी।

उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान संग्रहीत खाद्य पदार्थाें के नमूनों को विशेष वाहक से संग्रहण कर अगले दिन प्रत्येक दशा में सम्बन्धित प्रयोगशाला में जमा किया जायेगा तथा संग्रहीत नमूनों का विश्लेषण भी न्यूनतम अवधि में प्राथमिकता पर सुनिश्चित किये जाने के निर्देश दिये हैं।

यूपी में 30 नवम्बर तक अधिकारियों की छुट्टी बंद

खत्म हो रहीं सरकारी नौकरियां, मंत्री बोले- 400 विभाग होंगे बंद

अपर मुख्य सचिव ने बताया कि अभियान के दौरान शासन स्तर पर जिलेवार दैनिक समीक्षा की जायेगीए जिसमें निरीक्षण की संख्याए छापे की संख्याए खाद्य पदार्थवार संग्रहित नमूनों की संख्या व जब्त एवं नष्ट खाद्य पदार्थ की अलग.अलग मात्रा से अनुमानित मूल्य की भी सूचना प्रेषित की जायेगी। दीपावली के दृष्टिगत खोया ;मावा, दुग्ध व दुग्ध पदार्थ निर्मित मिठाई, सोहन पापड़ी, खाद्य तेल, वनस्पति एवं घी, रंगीन चीनी के खिलौने, विभिन्न प्रकार के नमकीन व अन्य खाद्य पदार्थो की खाद्य पदार्थवार समीक्षा की जायेगी।

डा0 जैन ने यह भी निर्देश दिये कि कार्रवाई में किसी प्रकार का उत्पीड़न न हो। विभाग की हेल्प लाइन 18001805533 पर प्रातरू 10.00 बजे से शाम पांच बजे तक शिकायत दर्ज करायी जा सकती है।

यूपी सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को दिया ये बड़ा तोहफा….

बछड़ी देगी गाय से ढाई गुना अधिक दूध, नई तकनीक हुई विकसित…..

महात्मा गांधी के ‘हे राम’ और ‘जय श्रीराम’ में क्या फर्क है ?

केन्द्र सरकार के सरकारी कर्मचारियों को मिला ये बड़ा तोहफा….

कुएं से अचानक आने लगी रहस्यमयी आवाज,डर के मारे लोगों ने छोड़ा घर

राष्ट्रपति ने ‘हड्डी-पसली तोड़ने’ की दी चेतावनी…..

पीएम मोदी की भतीजी से लूट मामले में एक गिरफ्तार, सारा सामान भी बरामद

इन सरकारी कर्मचारियों का बढ़ा वेतन…..