Breaking News

मथुरा में अंतर्राष्ट्रीय पर्यटकों की संभावनायें अधिक, हेमा मालिनी ने दिये 25 लाख

मथुरा, सिने अभिनेत्री और मथुरा की भारतीय जनता पार्टी सांसद हेमा मालिनी ने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिये रेलवे स्टेशन को सुंदर और साफ सुथरा रखने की जरूरत पर बल दिया।

हेमा मालिनी ने कहा कि रेलवे स्टेशन किसी जिले का मुख्य द्वार होता है और यहीं से शहर की सुदंरता का पहला आकलन किया जाता है। यदि उसमें सुविधाएं बेहतर हो जाएं तो अन्तर्राष्ट्रीय पर्यटक भी मथुरा में आ सकते हैं। उन्होने कहा कि वह मथुरा जंक्शन पर यात्री सुविधाएं बढ़ाने के लिए लगातार कार्य कर रही है। उन्होंने अपनी सांसद निधि से 25 लाख देकर मथुरा जंक्शन पर यात्रियों के बैठने के लिए 100 स्टील की बेंचें लगवाई। उन्होने कहा कि मथुरा जैसी आध्यात्मिक धरोहर आसानी से कहीं नही मिलेगी।

मथुरा की रंग बिरंगी होली और चुनरी मनोरथ ऐसे उत्सव ऐसे हैं जिनकी ओर पर्यटक चुम्बक की तरह खिंचा चला आता है। यहां का संग्रहालय विश्वस्तरीय है जिसमें भगवान बुद्ध से संबंधित दुर्लभ संपदा मौजूद है। गोवर्धन की परिक्रमा और ब्रज चैरासी कोस परिक्रमा अब विदेशियों के भी आकर्षण का केन्द्र बन गई हैं। यदि स्टेशन पर यात्री सुविधाएं बढ़ जाएं तो पर्यटक मथुरा आने के लिए आकर्षित होंगे। पर्यटकों के यहां आने से रोजगार के नये अवसर खुलेंगे। मथुरा जंक्शन स्टेशन पर टूरिस्ट फैसिलिटेशन सेन्टर का निर्माण के सभी पक्ष पूरे हो गए हैं। केवल रेलवे बोर्ड की हरी झंडी का इंतजार है।