Breaking News

चन्दौली से 56 लाख रूपये का गांजा बरामद, पांच गिरफ्तार

लखनऊ, उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स(एसटीएफ) ने शनिवार को चन्दौली से पांच तस्करों को गिरफ्तार करके उनके पास से 225़ 3 किलोग्राम गांजा बरामद किया है जिसकी अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत 56 लाख रूपये आंकी गयी है।

एसटीएफ सूत्रों ने यहां बताया कि एसटीएफ लखनऊ की टीम ने अन्तर्राज्यीय स्तर पर मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले शातिर अपराधियों को चन्दौली में मुगलसराय क्षेत्र के चकिया चौराहे से गिरफ्तार करे उनके पास से 225.3 किग्रा गाॅंजा (अनुमानित मूल्य लगभग 56 लाख रूपये) बरामद।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार गांजा तस्करों में अब्दुल लतीफ, छत्तीशगढ़, राणजीत कुमार, सुलतानपुर , वेद प्रकाश उपाध्याय, सुलतानपुर, रनजीत दुबे, सुलतानपुर तथा मोहम्मद शफाकत अली, वैशाल बिहार शामिल है। उनके पास से 225.3 किग्रा गाॅंजा, एक महिन्द्रा पिकप, एक महिन्द्रा बुलैरो तथा अन्य सामान बरामद किया गया है।

सूत्रों ने बताया कि अभिसूचना संकलन के दौरान एसटीएफ मुख्यालय की एक टीम को जरिये मुखबिर से सूचना मिली कि एक पिकप व बुलैरो में भारी मात्रा में उड़ीसा से झारखण्ड, बिहार होते हुए आ रहा है और वह चकिया चैराहा, थाना मुगलसलराय ,चन्दौली से होते हुए जायेगा।

सूचना पर एसटीएफ की टीम गठित कर व स्थानीय पुलिस को साथ लेकर मुखबिर द्वारा बताये गये स्थान पर पहुँचें। थोड़ी देर बाद एक पिकप व बुलैरो आती दिखायी दी, जिन्हें देखकर मुखबिर द्वारा बताया गया कि यह वही गाड़ियां है, जिसमें गांजे की तस्करी की जाती है। मुखबिर की निशादेही पर एस0टी0एफ0 व स्थानीय पुलिस द्वारा दोनों गाड़ियों को रोक कर तलाशी ली गयी। दोनों वाहनों से गांजा बरामद किया गया। पांच आरोपियाें को गिरफ्तार कर लिया गया।

पूछताछ पर गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि वह यह माल उड़ीसा से लेकर झारखण्ड होते हुए बिहार के रास्ते से आ रहे हैं। वह यह माल को पूर्वी उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में इसकी सप्लाई का कार्य करते हैं। मामले की छानबीन की जा रही है।