Breaking News

25 स्कूलों में पढ़ाने वाली अनामिका शुक्ला के गिरोह मे हैं कितनी और शिक्षिकायें?

लखनऊ, उत्तर प्रदेश में कस्तूरबा गांधी नाम के 25 विद्यालय में एक साथ काम कर रही विज्ञान की शिक्षिका के रोज नये नाम का खुलासा हो रहा है ।

अनामिका शुक्ला के गिरोह मे कितनी और शिक्षिकायें हैं ये बता पाना मुश्किल है? अनामिका शुक्ला गिरोह मे काम कर रही शिक्षिकाओं मे अभी अनामिका सिंह, प्रिया जाटव, सुप्रिया जाटव के नाम सामने आयें हैं।

कासगंज में पिछले शनिवार को गिरफ्तार शिक्षिका अनामिका शुक्ला के नाम पर काम कर रही शिक्षिका का असली नाम सुप्रिया जाटव है ओर वो कायमगंज जिला फरुखाबाद के रजपालपुर की रहने वाली है । पुलिस की पूछताछ में उसने बताया कि मैनपुरी के नीतू ने 50 हज़ार रुपये लेकर उसकी अनामिका शुक्ला के नाम से नौकरी लगवाई थी । सुप्रिया के पिता मलखान सिंह ने भी ने स्वीकार किया कि सुप्रिया ,अनामिका नाम से कासगंज में नौकरी कर रही थी ।

इससे पहले, उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में शिक्षा विभाग में यह फर्जीवाड़ा पकड़ा गया था। जिसमें रायबरेली के कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में तैनात एक साइंस की टीचर ने एक साथ 25 स्कूलों में नौकरी की और इस दौरान उसे सभी स्कूलों से सैलरी मिलती रही। इनमे प्रयागराज, अंबेडकरनगर, अलीगढ़, सहारनपुर, बागपत आदि जिलों के नाम शामिल हैं। इन जिलों के स्कूलों में टीचर की नियुक्ति कांट्रैक्ट बेस पर होती है। हर महीने में 30 हजार रुपए वेतन दिया जाता है। इस दौरान 13 महीने में कुल 1 करोड़ रुपए का भुगतान हुआ।

अनामिका शुक्ला ने सुप्रिया जाटव की तरह कितने जिलों मे कितनी शिक्षिकाओं को अपने नाम से पढ़ाने के लिये लगाया है ? और कैसे वेतन का लेन देन होता रहा ये अभी जांच का विषय है।