Breaking News

बिहार में कोरोना संक्रमितों के लिए 5000 और बेड का हो रहा है इंतजाम

पटना, बिहार में कोरोना संक्रमितों की तेजी से बढ़ती संख्या को देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर अस्पतालों और कुछ चिन्हित स्थानों पर मरीजों के इलाज के लिए 5000 अतिरिक्त बेड की व्यवस्था की जा रही है।

सूचना एवं जन-सम्पर्क सचिव अनुपम कुमार ने स्वास्थ्य सचिव लोकेश कुमार सिंह और अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) जितेंद्र कुमार के साथ कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर किये जा रहे कार्यों की अद्यतन जानकारी साझा करने के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बुधवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कोविड-19 की वर्तमान स्थिति को लेकर लगातार सरकार के स्तर पर गहराई से समीक्षा की जा रही है। प्रतिदिन जो कमियां पायी जाती हैं, उनको दूर करने का निर्देश दिया जाता है। आज भी मुख्य सचिव की अध्यक्षता में बैठक हुई है जिसमें कोरोना संक्रमितों के इलाज के लिए वर्तमान में उपलब्ध करीब 8000 बेड के अतिरिक्त कम से कम और 5000 बेड बढ़ाने का निर्णय लिया गया।

श्री अनुपम कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री ने कल ही कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए विभिन्न अस्पतालों में स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार एवं बेड की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया था। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद सभी जगह बेड की संख्या बढ़ाने के साथ पर्याप्त रूप से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, ऑक्सीजन पाइपलाइन, वेंटिलेटर तथा अन्य आवश्यक स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है।