Breaking News

बिहार में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा नौ हजार के पार, चार की गई जान जबकि 226 ठीक हो कर घर लौटे

पटना, बिहार के 19 जिले में 138 नए कोरोना पॉजिटिव मिलने से राज्य में संक्रमितों का आंकड़ा 9111 पहुंच गया, वहीं 226 पूर्ण स्वस्थ होकर अपने घर लौट गये हैं जबकि चार की मौत हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को बताया कि राज्य के 19 जिले में 138 और लोगों के कोरोना की चपेट में आने की पुष्टि हुई है जिससे संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 9111 हो गया है । वहीं पिछले 24 घंटे में 226 लोग स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं । इस तरह कुल 7156 संक्रमित स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं जो कुल संक्रमित मरीजों का 78.5 प्रतिशत है । बिहार में स्वस्थ होने वालों का दर राष्ट्रीय औसत से 20 प्रतिशत अधिक है । अभी स्वस्थ होने वाले का राष्ट्रीय औसत 58.5 है ।

विभाग के अनुसार 138 नए संक्रमितों में सबसे बड़ी संख्या भागलपुर की है जहां 39 पॉजिटिव पाए गए हैं । इसके बाद पटना में 20, जहानाबाद में 12, बेगूसराय में नौ, औरंगाबाद में आठ, मुंगेर में सात गया और रोहतास में छह-छह, शेखपुरा में पांच, समस्तीपुर, नवादा और कैमूर चार-चार, अरवल और नालंदा में तीन-तीन, गोपालगंज, जमुई और मधुबनी में दो-दो, तथा शिवहर और सीतामढ़ी में एक-एक व्यक्ति के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है । इनमें 33 महिलाएं हैं ।
इस बीच चार कोरोना संक्रमित की मौत हुई है ।

इनमें पटना के 78 वर्षीय एक वृद्ध के अलावा 55 वर्षीय एक महिला शामिल है । इसी तरह नवादा में 58 वर्षीय एक व्यक्ति और रोहतास में 40 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हुई है । रोहतास में जिस व्यक्ति की मौत हुई है वह हाल ही में गुजरात के सूरत से आया था । सभी कोरोना संक्रमण के अलावा अन्य बीमारियों से भी ग्रसित थे।इस तरह राज्य में कोरोना संक्रमण के कारण जान गवांने वालों की संख्या 62 हो गई है।