Breaking News

Infinix Note 5 Stylus ऐंड्रॉयड वन स्मार्टफोन लॉन्च, जानें कीमत…

नई दिल्ली,  इनफिनिक्स इंडिया ने भारत में अपना नया स्मार्टफोन इनफिनिक्स नोट 5 स्टाइलस स्मार्टफोन लांच कर दिया है। जैसा कि नाम से ज़ाहिर है कि नोट 5 स्टायलस एक्सपेन के साथ आता है और यह सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 के एस पेन की तरह ही काम करता है। फोन के निचले हिस्से में Xपेन फिट होता है। उन ग्राहकों को इनफिनिक्स का यह फोन पसंद आएगा जो स्टायलस चाहते हैं लेकिन गैलेक्सी नोट 9 उनके बजट से बाहर फिट होता है।

लॉन्च के मौके पर बोलते हुए इन्फिनिक्स मोबाइल इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अनीश कपूर ने कहा, “इन्फिनिक्स एक उपभोक्ता केंद्रित ब्रांड है, जो सैगमेंट में वर्तमान ट्रेंड्स से आगे रहते हुए उपभोक्ता को ज्यादा से ज्यादा विकल्प और सुविधाएं देने में यकीन रखता है। नोट 5 स्टाइलस हमारे उत्पाद पोर्टफोलियो में एक नया आयाम जोड़ता है और इस बार हमारा फोकस सच्चे अर्थों में इनोवेटिव और एस्पाइरेशनल उत्पाद प्रदान करने पर रहा है, जो सामान्य स्मार्टफोनों से परे है।

उन्होंने आगे बताया कि स्टाइलस के साथ ही यह एआई कैमरे, पूर्णतः मैटलिक यूनिबॉडी, फास्ट चार्जिंग और एंड्रॉइड वन एक्सपीरियंस जैसे फीचर्स से युक्त है। यह स्टाइल को लेकर सचेत आज के युवाओं को समर्थ बनाता है, जो एक ऐसे एस्पाइरेशनल डिवाइस की तलाश में होते हैं, जिसे लेकर वे इठला सकते हैं। इसके साथ ही यह यूजर के हाथों में “सृजन की शक्ति“ (पावर टु क्रिएट) सौंपकर असाधारण क्षमता देता है।“

नोट 5 का एक्स-पेन 4096 प्रेशर सेंसिविटी लेवल्स के साथ आता है, ताकि लाइनें पतली व स्पष्ट हों और कागज पर पेन से लिखे जाने जैसी स्वाभाविक खूबियों से भरपूर हों। इसके अतिरिक्त, यह सुपरफास्ट चार्ज फंक्शन से लैस है जो एक्स-पेन के 20 सेकंड चार्ज से 90 मिनट का आउटपुट देता है। एक्स-पेन का एयर कमांड फंक्शन किसी भी विंडो से एक्सपेन मेनू खोलने के लिए बटन क्लिक करना, नया मेमो खोलने के लिए बटन को डबल क्लिक करना, नोट्स लेने या पेंटिंग करने के दौरान इरेज़र और पेन/ब्रश के बीच स्विच करने के लिए बटन पर लॉन्ग प्रेस करना जैसे स्टाइलस के कई अन्य अनूठे फीचर्स तक पहुंच प्रदान करता है।

इतना ही नहीं, नोट 5 स्टाइलस को इतना इटेलीजेंट बनाया गया है कि यह सरल से लेकर सबसे कठिन तक गणितीय गणनाएं कर सकता है। चाहे आप खर्च की गणना कर रहे हों या लेनदेन में जोड़/अंतर को जांच रहे हों, स्टाइलस के साथ आपको अब कैलकुलेटर रखने की जरूरत नहीं रह गई है। इसे और भी इंटेलीजेंट बनाने वाली बात यह है कि एक्स-पेन आपकी हैंडराइटिंग को पहचानने की क्षमता रखता है। तो चाहे आप हिंदी में लिख रहे हों या अंग्रेजी में, यह पहचान लेता है और वांछित आउटपुट देने के लिए उसे फॉर्मेट करता है। कैलकुलेशन और हैंडराइटिंग पहचान के ये दो फीचर्स दिसंबर 18 के अंत तक ओटीए के माध्यम से रिलीज किए जाएंगे।

इनफिनिक्स नोट 5 स्टायलसस के एक्सपेन के साथ नोट क्रिएट करना, फाइल व्यू, स्मार्ट स्क्रीनशॉट और डूडलिंग, पेंटिंग, कैलकुलेटर जैसे काम किए जा सकते हैं। इनफिनिक्स नोट 5 स्टाइलस की स्पेसिफिकेशन की बात करें तो फोन में 5.93 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। डिस्प्ले पर 2.5D ग्लास का प्रोटेक्शन भी है। फोन की बॉडी मेटल की है। फोन में एंड्रॉयड ओरियो 8.1 (एंड्रॉयड वन) के साथ गूगल लेंस और गूगल असिस्टेंट का भी सपोर्ट मिलेगा। इसके अलावा, डिवाइस 18 वॉट फास्ट चार्जर सहित एक बड़ी 4000 एमएएच बैटरी के साथ आती है। चार्जर का उपयोग करके आप केवल 1 घंटे में फुल बैटरी चार्ज कर सकते हैं। तो एक घंटे की चार्जिंग आपको पूरे दिन से भी ज्यादा की बैटरी लाइफ देती है।

फोन में 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है जिसमें एआई पोट्रेट जैसे फीचर्स मिलेंगे। वहीं फ्रंट कैमरा भी 16 मेगापिक्सल का है। फ्रंट कैमरे के साथ भी पोट्रेट मोड मिलेगा। कैमरे के साथ स्लो मोशन और टाइम लैप्स वीडियो रिकॉर्ड करने का भी मौका मिलेगा। घर से बाहर फोटोग्राफी के समग्र अनुभव को बढ़ाने के लिए स्मार्टफोन में एआई आधारित ऑटो सीन डिटेक्शन (एएसडी) फीचर है। फोटो लेते समय, यह स्वचालित रूप से दृश्य की डिटेल्स का पता लगा लेता है और एक परिपूर्ण तस्वीर बनाने के लिए यह अपने डीप लर्निंग एल्गोरिदम की सहायता से बड़ी अक्लमंदी के साथ वर्तमान दृश्य के हिसाब से सर्वश्रेष्ठ कैमरा पैरामीटर्स का इस्तेमाल करता है। यह एआई आधारित पोट्र्रेट मोड भी सपोर्ट करता है।

स्मार्टफोन के सेल्फी कैमरे की बात करें, तो यह 16 एमपी एफ/2.0 से युक्त है, और एआई ब्यूटी मोड के साथ आता है। यह अपने डीप लर्निंग एल्गोरिदम की मदद से व्यक्ति के 255 फेशियल पॉइंट्स को पहचानकर प्रत्येक उपयोगकर्ता के लिए सबसे उपयुक्त ब्यूटी मोड देता है। यह एआई बोकेह मोड और वाइड सेल्फी भी सपोर्ट करता है। इसके अलावा, यह 4-इन-1 पिक्सेल तकनीक और सॉफ्ट लाइट फ्लैश से लैस है, जो कम रोशनी की स्थितियों में भी सेल्फी को बेहतर बनाते हैं।

कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें डुअल सिम 4जी वीओएलटीई सपोर्ट है। इस फोन में मीडियाटे का MTK P23 ऑक्टाकोर प्रोसेसर और ग्राफिक्स के लिए ARM Mali G71 है। यह फोन 4GB + 64GB के वेरियंट मे मिलेगा। इसके अलावा फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ फेस अनलॉक भी मिलेगा। फोन की कीमत 15,999 रुपये है और इसकी बिक्री 4 दिसंबर से फ्लिपकार्ट से होगी। यह फोन दो कलर वेरियंट में मिलेगा। फोन के साथ जियो की ओर से 2200 रुपये का कैशबैक और डाटा मिलेगा। इनफिनिक्स के इस फोन की की कीमत 15,999 रुपये रखी गई है। स्मार्टफोन की बिक्री 4 दिसंबर से फ्लिपकार्ट पर शुरू होगी। फोन ब्लैक और रेड कलर में मिलेगा। लॉन्च ऑफर के तहत फोन खरीदने पर जियो ग्राहकों को 2,200 रुपये कैशबैक और 50 जीबी अतिरिक्त डेटा मिलेगा।