Breaking News

लखनऊ सहित उत्तर प्रदेश के कई शहरों में इंटरनेट सेवा बंद

लखनऊ, नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन को लेकर उत्तर प्रदेश के कई शहरों में इंटरनेट बंद करने को लेकर आदेश जारी किए गए हैं। उत्तर प्रदेश मे लखनऊ, गाजियाबाद, बरेली, संभल और मेरठ में इंटरनेट बंद करने का आदेश जारी हुआ है।

उत्तर प्रदेश के कई शहरों समेत देशभर में नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन हुआ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी अफरातफरी का माहौल रहा। विशेषकर पुराने लखनऊ में तनाव पैदा हो गया। नागरिकता कानून का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर जमकर पथराव किया और कई वाहनों को आग के हवाले कर उन्हें क्षतिग्रस्त कर दिया।

पुराने लखनऊ के मदेयगंज इलाके में भीड़ को तितर बितर करने के लिए पुलिस को आंसूगैस के गोले दागने पडे़। प्रदर्शनकारियों ने मदेयगंज पुलिस चौकी में तोड़फोड़ की और सतखंडा चौकी को आग लगा दी। कुछ निजी समाचार चैनलों और चार पहिया वाहनों एवं मीडिया कर्मियों के अन्य वाहनों को निशाना बनाया गया। कई वाहनों को आग के हवाले किया गया, जिनमें रोडवेज की एक बस शामिल है।

लखनऊ में हुए प्रदर्शनों के बाद जिला प्रशासन ने पुराने लखनऊ के इलाकों में इंटरनेट सेवाओं को बंद किया गया है। गुरुवार को हुए प्रदर्शनों के बाद जिले में धारा 144 लागू करते हुए कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं।

गाजियाबाद में गुरुवार रात दस बजे से लेकर शुक्रवार रात दस बजे तक इंटरनेट सेवा पर रोक रहेगी। वहीं, बरेली के जिला प्रशासन ने आदेश में कहा है कि गुरुवार रात 11 बजे से छत्तीस घंटे के लिए बरेली में इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी। वहीं, सहारनपुर, संभल, अलीगढ़ में पहले से ही इंटरनेट सेवा पर रोक लगी हुई है।