Breaking News

आईपीए का दावा किसी तरह की दवा की कमी नहीं, मांग और भंडार पर पूरी नजर

नयी दिल्ली,  भारतीय औषधि गठबंधन (आईपीए) ने  कहा कि वह अपने सदस्यों के साथ ही सरकार, भारत में विभिन्न दवा उद्योग संघों और दवा आपूर्ति श्रृंखला के अन्य भागीदारों के साथ मिलकर यह सुनिश्चित कर रहा है कि भारत और विदेश में मरीजों को लगातार दवाएं मिलती रहें।

केरल में कोरोना वायरस संक्रमण के 12 नये मामले

संगठन ने एक बयान में कहा कि इसकी सदस्य कंपनियों ने दवाओं की मांग और भंडार पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। आईपीए ने बयान में कहा, ”सक्रिय भेषज तत्वों (एपीआई) के पर्याप्त भंडार के साथ, तैयार उत्पाद और आपूर्ति श्रृंखला की उपलब्धता के साथ हम आने वाले महीनों में आपूर्ति बनाए रखेंगे। उद्योग निकाय ने कहा कि अभी तक किसी तरह की दवा की कमी नहीं है।

मध्य प्रदेश मे सरकार गिराने वाले, सभी पूर्व विधायक भाजपा में शामिल

संगठन ने कहा है कि वह अंतरराष्ट्रीय दवा संघों, विश्व स्वास्थ्य संगठन के स्विटजरलैंड स्थित मुख्यालय और भारत स्थित कार्यालय के साथ लगातार नजदीकी के साथ मिलकर काम कर रहा है। संगठन ने कहा है कि वह अमेरिका, यूरोप और कई अन्य देशों के संघों के साथ संपर्क में है और दवाओं की आपूर्ति पर किसी भी संभावित प्रभाव पर नजर रखे हुये है। वक्तव्य में कहा गया है कि आईपीए भारत और दुनियाभर में बीमारों को उच्च गुणवत्ता की दवायें उपलब्ध कराने के लिये प्रतिबद्ध है।

पाकिस्तान ने कोरोना मरीज 510 होने के बाद, उठाये ये कदम