Breaking News

पाकिस्तान ने कोरोना मरीज 510 होने के बाद, उठाये ये कदम

इस्लामाबाद, पाकिस्तान में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले बढ़ कर 510 होने के बाद शनिवार को सरकारी एयरलाइन पीआईए का परिचालन 28 मार्च तक स्थगित कर दिया गया। साथ ही, ट्रेनों की संख्या भी 25 मार्च से मध्य अप्रैल तक के लिये घटा दी गई है।

ईरान से लौटे और अधिक तीर्थयात्रियों के इस वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि के बाद ये कदम उठाए गए हैं। एक दिन पहले, प्रधानमंत्री इमरान खान ने देश में पूरी तरह से बंद की संभावनाओं से इनकार किया था लेकिन लोगों से गैर जरूरी यात्राएं नहीं करने और कोरोना वायरस से बचने के लिए कम से कम 45 दिन तक स्व-पृथक रहने की अपील की थी।

अब एक दिन का होगा दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन (पीआईए) ने कहा कि उसकी उड़ान परिचालन सेवाएं 21 मार्च से 28 मार्च तक निलंबित रहेंगी। जबकि रेल मंत्री शेख राशिद अहमद ने देश में 21 मार्च से मध्य अप्रैल तक ट्रेनों की संख्या घटाने का आदेश दिया है। उन्होंने कहा,“हमने देश में चलने वाली कुल 142 में से 34 ट्रेनों की सेवाएं रद्द करने जबकि आठ अन्य को एक अप्रैल से रद्द करने का फैसला किया है।” नागर विमानन मंत्री गुलाम सरवर खान ने कहा कि सरकार सभी एयरलाइन कंपनियों की पाकिस्तान आने वाली अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को भी बंद कर सकती है।

हास्टल मे रूके छात्रों के लिये, मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने दिये खास निर्देश

सिंध में 267, बलोचिस्तान में 92, पंजाब में 96, गिलगिट-बाल्टिस्तान में 21, इस्लामाबाद में 10 और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में एक मामला सामने आने के बाद देश में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 510 हो गई है। वायरस से सर्वाधिक प्रभावित सिंध के स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि प्रांत में शनिवार को 15 नये मामले सामने आए। वायरस के संक्रमण से अब तक पाकिस्तान में तीन लोगों की मौत हो चुकी है।

हास्टल मे रूके छात्रों के लिये, मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने दिये खास निर्देश

पाकिस्तान के कराची में शुक्रवार को इस वायरस से तीसरी मौत हुई। इससे दो दिन पहले ईरान और सऊदी अरब से लौटने वाले दो तीर्थयात्रियों की भी मौत हो गई थी। एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक चीन की सीमा से काफी करीब होने के बावजूद पाकिस्तान 26 फरवरी तक इस वायरस की चपेट में आने से बचा हुआ था। डॉन समाचारपत्र के मुताबिक इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने रावलपिंडी की क्षमता से ज्यादा भरी अदियाला जेल में मामूली अपराधों को लेकर रखे गये विचाराधीन कैदियों को रिहा करने के आदेश दिए हैं और इस्लामाबाद पुलिस को छोटे-मोटे मामलों में गिरफ्तारी नहीं करने को कहा है।

जंगली हाथी के हमले में ग्रामीण की हुई मौत