Breaking News

KBC सीजन 16 में महाराष्ट्र के कृष्णा सेलुकर ने पिता को किया गौरान्वित

मुंबई, सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न के ज्ञान-आधारित गेम शो, कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) सीज़न 16 में, अष्ती, महाराष्ट्र के कृष्णा सेलुकर ने ने सभी बाधाओं को पार करते हुए, अपने पिता को गौरवान्वित करने के सपने को पूरा किया।

28 अगस्त को रात 9 बजे, ‘कौन बनेगा करोड़पति’ सीज़न 16 में, महाराष्ट्र के अष्ती के कृष्णा सेलुकर सभी बाधाओं को पार करते हुए ‘इंडिया चैलेंजर वीक’ में भाग लेते दिखेंगे। पहली बार, प्ले-अलॉन्ग के 10 प्रतियोगियों में से, फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट राउंड के शीर्ष दो प्रतियोगी हॉटसीट तक पहुंचने के लिए ‘जल्दी 5 बज़र राउंड’ में प्रतिस्पर्धा करेंगे। इस बज़र चैलेंज का विजेता गेम में आगे बढ़ेगा, जिसकी शुरुआत मनी ट्री में 6वें सवाल से होगी। ‘जल्दी 5 बज़र राउंड’ में दो असफल प्रयासों के बाद, कृष्णा की दृढ़ता को सफलता मिली और वह अपने तीसरे प्रयास में हॉटसीट पर अपनी जगह सुरक्षित की।

कृष्णा इस रियलिटी क्विज़ शो के इस सीज़न में ‘अपने पिता को गौरवान्वित करने और यह दिखाना कि वे जीवन में सफलता हासिल कर सकते हैं’ के सपने के साथ अपनी ज़िंदगी की कहानी को बदलने के लिए आए हैं। अपनी ज़िंदादिली के लिए मशहूर, कृष्णा न केवल अपने आकर्षक गेमप्ले से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर देंगे, बल्कि होस्ट अमिताभ बच्चन से दिल छूने वाली बातचीत भी करेंगे, जिसमें वह एक ही छत के नीचे आठ लोगों के साथ रहने के अपने आकर्षक अनुभवों के बारे में भी बताएंगे।

जालना जिले के अष्ती गांव के मूल निवासी, 29 वर्षीय कृष्णा पिछले दो सालों से पुणे के एक चैरिटी होम में रह रहे हैं। इंजीनियरिंग की डिग्री होने के बावजूद, कोविड-19 के कारण उनकी नौकरी चली गई और वे लगभग दो साल से बेरोजगार हैं, जिससे उनके पिता के साथ उनके संबंधों में खटास आ गई। अपनी मां और भाई के प्रोत्साहन के कारण, कृष्णा का लक्ष्य एमपीएससी परीक्षा में सफल होना और एक सरकारी पद हासिल करना है, और वह नौकरी मिलने के बाद ही अपने गांव लौटने पर प्रतिबद्ध है।कृष्णा ने अपनी मां से प्रेरणा मिलने पर केबीसी में भाग लेने का फैसला किया, जो इस शो की बहुत बड़ी प्रशंसक हैं, और उन्हें उम्मीद है कि इससे उनकी ज़िंदगी बदल सकती है। अब हॉटसीट पर, कृष्णा के पास अपने ज्ञान और दृढ़ संकल्प से अपने पिता को गौरवान्वित करने का अवसर है।

अमिताभ बच्चन के साथ बातचीत के दौरान, कृष्णा हॉस्टल के एक ही कमरे में आठ अन्य लोगों के साथ रहने का अपना अनुभव साझा करेंगे, जो न केवल काफी मज़ेदार होगा, बल्कि इससे श्री अमिताभ बच्चन को भी कोलकाता के अपने अनुभव की याद आ जाएगी। श्री अमिताभ बच्चन याद करते हैं कि चुनौतियों के बावजूद इस तरह के छोटे कमरों में खुशी और सौहार्द बसती है। कृष्णा का वीडियो उनके हॉस्टल जीवन को दर्शाता है, जिसमें एक कमरे में आठ बिस्तर लगे हैं। यह बात एबी के दिल को छू जाती है, जो मज़ाकिया अंदाज़ में बताते हैं कि वह जहां रहते थे वहां आठ लोगों के लिए केवल दो बेडरूम थे, जिसके कारण लगातार मज़ेदार विवाद होते रहते थे। इसके अलावा, वे अपने उभयहस्त कौशल पर चर्चा करेंगे जहां बिग बी बताएंगे कि कैसे उनके पिता ने उन्हें बाएं हाथ से लिखने की वज़ह से डांटा था, जिसके कारण उन्होंने अपने दाहिने हाथ से लिखना शुरू कर दिया था। इसके विपरीत, कृष्णा गर्व से बताते हैं कि वह अपने दोनों हाथों से लिख सकते हैं, जो एक दुर्लभ और प्रभावशाली प्रतिभा है।

कृष्णा ने बताया, यह अवसर वाकई मेरे लिए ज़िंदगी बदलने वाला है, जिसने मेरे लिए उज्जवल भविष्य के द्वार खोल दिए हैं और एक महत्वपूर्ण व्यक्तिगत उपलब्धि को दर्शाता है। कौन बनेगा करोड़पति 16 जीती गई धनराशि परिवर्तनकारी होगी, जिससे मुझे अपनी आगे की शिक्षा पाने, अपने परिवार का समर्थन करने, और अपने पिता के साथ अपने रिश्ते को मजबूत करने में मदद मिलेगी। केबीसी में जीतना मेरे परिवार के लिए एक सार्थक उपहार है, जिनके अटूट समर्थन ने मुझे यहां तक पहुंचाया है। अमिताभ बच्चन से मिलना किसी सपने के सच होने जैसा था – मैं अभी भी उनसे विभिन्न तरह की बातें करने के अवसर से अभिभूत हूं।

‘कौन बनेगा करोड़पति सीज़न 16’ में इंडिया चैलेंजर वीक इस सोमवार से शुक्रवार को रात 9 बजे, सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न पर प्रसारित होगा।