Breaking News

जानिए कौन हैं सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया के एमडी और सीईओ

नई दिल्ली, सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया (एसपीएनआई) ने गौरव बनर्जी को नए प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) के रूप में नियुक्त करने की घोषणा की है।

मुझे बहुत गर्व है

गौरव बनर्जी,ने अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, “एसपीएनआई में एमडी और सीईओ की भूमिका निभाने पर मुझे बहुत गर्व है. एन.पी. सिंह के उल्लेखनीय नेतृत्व में, एसपीएनआई ने मनोरंजन उद्योग में जबरदस्त सफलता और नवाचार हासिल किया है. मैं प्रतिभाशाली टीमों का नेतृत्व करने के लिए उत्साहित हूं क्योंकि हम मूल प्रोग्रामिंग में नए मोर्चे तलाश रहे हैं, अपने दर्शकों के अनुभव को बढ़ा रहे हैं, पूरे भारत में अपने वितरण पदचिह्न को आगे बढ़ा रहे हैं और अपने राजस्व को काफी बढ़ा रहे हैं. साथ मिलकर, हम मनोरंजन में नए मानक स्थापित करेंगे और अपने दर्शकों और हितधारकों को असाधारण मूल्य प्रदान करेंगे.”

नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे

एन.पी. सिंह, जो इस नियुक्ति के साथ वित्तीय वर्ष के अंत तक इस परिवर्तन का समर्थन करने के लिए गैर-कार्यकारी अध्यक्ष की भूमिका में आ जाएंगे, ने परिवर्तन पर विचार करते हुए कहा, “मुझे एसपीएनआई द्वारा प्राप्त सफलता और नवाचार पर बहुत गर्व है. मुझे विश्वास है कि गौरव एसपीएनआई के प्रभावशाली पोर्टफोलियो को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे. उनका दूरदर्शी दृष्टिकोण निस्संदेह उत्कृष्टता और रचनात्मकता की हमारी विरासत को जारी रखेगा. मैं उनका और हमारी प्रतिभाशाली टीम का समर्थन करने के लिए तत्पर हूं क्योंकि हम सामग्री निर्माण, दर्शकों की सहभागिता और डिजिटल मीडिया पहलों में अपना प्रभाव आगे बढ़ा रहे हैं. और सबसे महत्वपूर्ण बात, मैं हमारी वृद्धि और सफलता का आधार बनने के लिए पूरी एसपीएनआई टीम को धन्यवाद देना चाहूंगा.”

एसपीएनआई की सफलता को आगे बढ़ाएंगे

ग्लोबल टेलीविज़न स्टूडियो के चेयरमैन और सोनी पिक्चर्स एंटरटेनमेंट के अध्यक्ष और सीओओ रवि आहूजा ने नियुक्ति पर टिप्पणी करते हुए कहा, “एनपी सिंह के नेतृत्व ने एसपीएनआई को आज की ताकतवर संस्था बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. मुझे पूरा विश्वास है कि गौरव बनर्जी अपने सिद्ध ट्रैक रिकॉर्ड और दूरदर्शी दृष्टिकोण के साथ एसपीएनआई की सफलता को आगे बढ़ाते रहेंगे.कंटेंट निर्माण और रणनीतिक नेतृत्व में गौरव की विशेषज्ञता निस्संदेह एसपीएनआई को विकास और उपलब्धि के एक रोमांचक नए अध्याय की ओर ले जाएगी। हम उन्हें शीर्ष पर पाकर रोमांचित हैं और उनके नेतृत्व में एसपीएनआई की निरंतर सफलता की आशा करते हैं.”

जानिए कौंन है गौरव बनर्जी

गौरव बनर्जी डिज्नी प्लस हॉटस्टार के लिए कंटेंट हेड और स्टार भारत हिंदी और इंग्लिश मूवीज, किड्स एंड इंफोटेनमेंट और रीजनल (ईस्ट) के बिजनेस हेड थे. उन्होंने कई भाषाओं में कंटेंट की देखरेख की और ओरिजिनल सीरीज और फिल्मों का नेतृत्व भी किया.

करियर की शुरुआत

गौरव बनर्जी ने अपने करियर की शुरुआत आजतक में सहायक निर्माता और एंकर के रूप में किया और बाद में वो स्टार न्यूज़ चले गए. जहां उन्होंने प्राइम टाइम न्यूज़ शो का निर्माण और एंकरिंग शुरू की.

यहां से ली डिग्री

गौरव बनर्जी ने जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय से फिल्म निर्माण और टीवी प्रोडक्शन में जहां मास्टर डिग्री प्राप्त की वहीं सेंट स्टीफेंस, दिल्ली से इतिहास में स्नातक की डिग्री ली।

अर्पणा यादव