Breaking News

एक DTH कनेक्शन से 2 टीवी चलाने का सीखें नुसखा…

नई दिल्ली ,आपके घर में दो टीवी है, लेकिन दोनों के लिए अलग-अलग छतरी या दो कनेक्शन का यूज करते हैं, तो अब ऐसा करने की जरूरत नहीं होगा। दरअसल, आप एक ही डिश से घर की दोनों टीवी को चला सकते हैं। इतना ही नहीं, दोनों टीवी पर चैनल्स भी अलग-अलग आएंगे। इस ट्रिक से आपको दो कनेक्शन के पैसे नहीं देने होंगे।

अयोध्या में तोगड़िया समर्थकों राम मंदिर की ओर बढ़े, हुई जबरदस्त भिड़ंत…..

यूपी की एक और जेल में गैंगवार,जेल के अंदर हुआ हमला….

सबसे पहले तो इस बात का ध्यान रहे कि हमें एक डीटीएच से दो टीवी चलाने के लिए भी दो सेट टॉप बॉक्स की जरूरत होगी। क्योंकि एक सेट टॉप बॉक्स से हम एक टीवी के चैनल्स को ही बदल सकते हैं, इसलिए दो टीवी चलाने के लिए हमें दो सेट-टॉप-बॉक्स की जरूरत होगी। बॉक्स में एलएनबी आईएन दिया होता है लेकिन हमें एक ऐसे सेट टॉप बॉक्स की भी जरूरत होगी, जिसमें ‘एलएनबी आउट’ पोर्ट भी हो। दोनों सेट टॉप बॉक्स में से एक एमपीईजी-4 और दूसरा एमपीईजी-2 होना चाहिए। इनमें से एमपीईजी 2 सेट टॉप बॉक्स में एलएनबी इन के साथ एलएनबी आउट दोनों पोर्ट दिए होंगे।

दिवाली में पटाखों को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने दिया ये फैसला…

छत्तीसगढ़ में बसपा ने दूसरे चरण के उम्मीदवारों की घोषणा की, अजीत जोगी की बहू का भी नाम

अब आपको डीटीएच की मेन केबल को इस सेट टॉप बॉक्स के इन पोर्ट में लगाना होगा। इसके बाद एलएनबी आउट पोर्ट के दूसरे केबल को एमपीईजी-4 की एलएनबी इन में कनेक्ट करना होगा। अब एमपीईजी-4 बॉक्स को किसी दूसरे कमरे में रखकर आप दोनों सेट टॉप बॉक्स से अपनी टीवी पर अपने पसंद के अलग-अलग चैनल्स देख सकते हैं।  वैसे आप चाहें तो एक सेटअप बॉक्स के जरिए भी 2 टीवी चला सकते हैं, लेकिन इसमें आपको एक ही चैनल दोनों टीवी पर देखना पड़ेगा। यानी अगर आप एक टीवी पर चैनल चेंज करेंगे तो दूसरे पर ऑटोमैटिक ही चेंज हो जाएगा।