दिल्ली में फिर से बढ़ाया गया लॉकडाउन,जानिए कब तक के लिए

नयी दिल्ली, दिल्ली सरकार ने राजधानी में लॉकडाउन की अवधि 17 मई तक बढ़ाने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को यह घोषणा की। उन्होंने कहा, “ मैंने पिछले कुछ दिनों में व्यापारियों, महिलाओं, युवाओं तथा अन्य लोगों से चर्चा की है। सभी का मानना ​​है कि संक्रमण के मामलों में कमी आई है, लेकिन वे वे इस स्तर पर नहीं हैं कि लॉकडाउन को हटाया जा सके , अन्यथा हमने जो पाया है उसे खो देंगे। इसलिए लॉकडाउन को एक और सप्ताह के लिए बढ़ाया जा रहा है। इस बार यह थोड़ा सख्त होगा।”

उन्होंने कहा कि इस बार के लॉकडाउन के दौरान मेट्रो सेवाएं निलंबित रहेंगी , लेकिन आवश्यक सेवाएं उपलब्ध होंगी और आपात चिकित्सा लोगों को नहीं रोका जाएगा। उन्हाेंने कहा , “ दिल्ली के लोगों ने बंद का समर्थन किया है। हमने ऑक्सीजन बेड बढ़ाने के लिए इस लॉकडाउन अवधि का उपयोग किया। इस समय ऑक्सीजन की उपलब्धता सबसे बड़ा मुद्दा है और सामान्य से कई गुना अधिक इसकी आवश्यकता है , हालांकि अब दिल्ली में स्थिति सुधर रही है और हमें पहले जितने एसओएस कॉल नहीं मिल रहे हैं।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि गत 26 अप्रैल को सक्रिय मामलों की दर 35 प्रतिशत थी और पिछले दो दिनों से इसमें गिरावट आयी है तथा अब 23 फीसदी पर आ गयी है।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com