Breaking News

कचरे में मिला लॉटरी टिकट और वो उस लॉटरी से करोड़ों रुपये जीत गए

मेंडेविले,देने वाला जब भी देता है, छप्पर फाड़ के देता है।ये कहावत तो सबने सुनी होगी लेकिन ये एक कपल के साथ सच भी साबित हुई है।जब एक कपल लॉटरी से करोड़ों रुपये जीत गए।

दरअसल ये मामला है अमेरिका के मेंडेविले का, जहां रहने वाले एक कपल हैरोल्ड और टीना को कूड़े में मिले लॉटरी टिकट से 1.8 मिलियन डॉलर यानी करीब 12.68 करोड़ रुपये जीत लिए।कपल के अनुसार, वो कहीं से आए और उन्होंने घर की सफाई की और उस दौरान यह टिकट नाइटस्टैंड के पास मिला, जहां पहले चेक नहीं किया था। उसके बाद उन्होंने लॉटरी की वेबसाइट पर देखा और सभी नंबर मिल गए और उनके पास इसके लिए क्लेम करने का भी वक्त था।हालांकि टैक्स काटने के बाद उन्हें सिर्फ 1.27 मिलियन डॉलर यानी 9 करोड़ रुपये ही मिलेंगे।

बता दें कि यह टिकट लॉटरी लोटो ड्रॉ की थी।और इसका रिजल्ट घोषित हुए भी काफी वक्त हो गया था।उस वक्त उन्होंने इस टिकट को ढूंढा था, लेकिन वो मिली नहीं, लेकिन इस क्लेम की करने की आखिरी तारीख से पहले उन्हें ये टिकट मिल गई।

जब वे अपना इनाम लेने गए तो लॉटरी कंपनी ने उन्हें बताया कि अगर वे इसे लाने में कुछ दिन और लेट हो जाते तो उन्हें कुछ नहीं मिलता, क्योंकि वो टिकट सचमुच कचरा बन जाता।नियमों के मुताबिक, किसी भी लॉटरी की घोषणा होने के बाद उसके इनाम पर 180 दिन में दावा किया जा सकता है. 15 दिन बाद टिकट मिलता तो वह मान्य नहीं होता।