Breaking News

मुंबई इंडियंस को हराने के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने कही ये बड़ी बात

अबु धाबी, चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल-13 के उद्घाटन मुकाबले में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस को हराने के बाद कहा है कि टीम को अभी कई विभाग में सुधार करने की जरूरत है।

शनिवार को धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स ने रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली मुंबई इडियन्स को पांच विकेट से मात दी थी। मैच के बाद कप्तान धोनी अपनी टीम के प्रदर्शन को लेकर सकारात्मक रहे लेकिन उन्होंने यह भी माना कि टीम को अभी कई विभाग में सुधार करना है।

धोनी ने कहा, “मैच में कई सकारात्मक पक्ष रहे लेकिन अभी भी कुछ ऐसे विभाग हैं जिन पर काम करने की जरूरत है। खासकर टाइमिंग को लेकर। बाद में खेलते हुए ओस पड़ने तक थोड़ा मूवमेंट रहता था। ऐसे में अगर आपके पास विकेट सुरक्षित हों तो आप फायदे में रहते हैं।”

चेन्नई ने अंबाटी रायुडू (71) तथा फाफ डू प्लेसिस (नाबाद 58) के बेहतरीन अर्धशतकों से मुंबई इंडियंस को हराया जबकि टीम की शुरुआत बेहद खराब रही थी और उसने पहले दो ओवरों में दो विकेट गंवा दिए थे। मुंबई ने 20 ओवर में नौ विकेट पर 162 रन बनाये और चेन्नई ने 19.2 ओवर में पांच विकेट पर 166 रन बनाकर टूर्नामेंट में जीत के साथ शुरुआत की। डू प्लेसिस और रायुडू ने तीसरे विकेट के लिए 115 रन की मैच विजयी साझेदारी की। रायुडू को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

कैप्टन कूल धोनी ने रायुडू और डू प्लेसिस की साझेदारी को महत्वपूर्ण करार देते हुए कहा,“हमारे गेंदबाजों को लय हासिल करने में समय लगा। रायुडू ने फाफ के साथ बेहतरीन साझेदारी निभायी। हममें से अधिकांश खिलाड़ी रिटायर हैं और ऐसे में हमारा सौभाग्य था कि कोई चोटिल नहीं हुआ। अनुभवी खिलाड़ियों को फायदा मिलता है और हर कोई इसी का जिक्र करता है।”

436 दिनों बाद पेशेवर क्रिकेट में वापस लौटे विकेटकीपर बल्लेबाज धोनी ने कहा, “300 एकदिवसीय मैच खेलना किसी के लिए भी एक सपना है और जब आप मैदान पर अंतिम एकादश चुनते हैं, तो आपको युवा और अनुभवी खिलाड़ियों के अच्छे तालमेल की आवश्यकता होती है। आपको अनुभवी खिलाड़ियों को मैदान पर और बाहर युवाओं का मार्गदर्शन करने की आवश्यकता है। युवा खिलाड़ियों को आईपीएल में सीनियर्स के साथ 60-70 दिन मिलते हैं।”