Breaking News

दिल्ली मेट्रो की सेवाओं को लेकर बड़ा फेरबदल, जानिये आवश्यक परिवर्तन

नयी दिल्ली,  कोरोना वायरस महामारी रोकने के ऐहतियाती कदम के तौर पर दिल्ली मेट्रो की सेवाएं सोमवार को कुछ घंटे को छोड़कर अधिकतर समय बंद रहेंगी। यह जानकारी अधिकारियों ने आज दी हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने आज प्रवासियों से की ये विशेष अपील

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) के अधिकारियों ने कहा कि आम दिनों की तरह सुबह 8-10 बजे तक सेवाएं सामान्य आवृत्ति पर उपलब्ध होंगी। इस अवधि के दौरान, हर कोई यात्रा कर सकता है और प्रवेश के समय किसी भी पहचान की आवश्यकता नहीं होगी। अधिकारी के अनुसार सुबह छह बजे से लेकर सुबह आठ बजे तक की सेवाएं केवल 20 मिनट की आवृत्ति पर उपलब्ध होंगी, इस दौरान केवल आवश्यक सेवाओं में शामिल लोग ही यात्रा कर सकते हैं, जैसे अस्पताल, पुलिस, अग्निशमन विभाग में कार्यरत लोग। उन्हें अपने पहचानपत्र सुरक्षाकर्मियों को दिखाने पर ही मेट्रो स्टेशनों में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी। अधिकारी ने कहा, “सुबह 10 से शाम चार बजे तक सेवाएं उपलब्ध नहीं होंगी।”

कोरोना वायरस के संकट चलते अखिलेश यादव ने इन वर्गों को लेकर उठाया बड़ा सवाल?

डीएमआरसी के अधिकारी ने कहा, “हालांकि, वे सभी ट्रेनें, जो सभी लाइनों के मूल स्टेशनों से सुबह 10 बजे शुरू हुईं, तब तक चलती रहेंगी जब तक वे अपने गंतव्य स्टेशनों तक नहीं पहुंच जातीं।” अधिकारी ने कहा कि शाम चार से रात आठ बजे तक सेवाएं फिर से उपलब्ध होंगी, लेकिन रात आठ बजे के बाद बंद हो जाएंगी। हालांकि, मूल स्टेशन से रात आठ बजे शुरू होने वाली आखिरी ट्रेन सेवा तब तक चलती रहेगी, जब तक वह अपने गंतव्य तक नहीं पहुंच जाती।

जंगली हाथी के हमले में ग्रामीण की हुई मौत