Breaking News

पूरा पाकिस्तान अंधेरे में डूबा, देशभर में बिजली की आपूर्ति ठप

इस्लामाबाद, पूरा पाकिस्तान अंधेरे में डूब गया है. देश के अधिकांश प्रमुख शहरों में अंधेरा है. नेशनल पॉवरग्रिड फेल होने की वजह से देशभर में बिजली की आपूर्ति ठप होने से यह संकट पैदा हुआ. 

पाकिस्तान में तड़के सुबह बड़े पैमाने पर बिजली संकट का सामना करना पड़ा है.मौजूदा ब्लैकाउट की वजह से देश की राजधानी इस्लामाबाद से लेकर आर्थिक राजधानी कराची और दूसरे सबसे बड़े शहर लाहौर भी प्रभावित हुआ है.पाक ऊर्जा मंत्रालय ने कहा कि देश के कुछ हिस्सों में बिजली बहाल कर दी गई है और टीम अभी भी रविवार के शुरुआती घंटों में पूरी तरह से आपूर्ति बहाल करने पर काम कर रही है.

बिजली मंत्री उमर अयूब खान ने प्रारंभिक रिपोर्टों का हवाला देते हुए ट्वीट किया, “नवीनतम ब्लैकआउट दक्षिणी पाकिस्तान में शनिवार को स्थानीय समयानुसार रात 11:41 बजे (1841 जीएमटी) पर फॉल्ट की वजह से हुआ.” खान ने लिखा, “फॉल्ट की वजह से देश में बिजली ट्रांसमिशन सिस्टम फेल हो गया, जिसके बाद बिजली संयंत्रों को बंद करना पड़ा.”

साल 2015 में भी पाकिस्तान के लगभग 80 प्रतिशत हिस्से में अंधेरा छा गया था, जब एक प्रमुख बिजली लाइन पर एक विद्रोहियों ने हमला बोल दिया था.21 करोड़ से अधिक की आबादी वाले पाकिस्तान में बिजली वितरण प्रणाली जटिल और नाजुक स्थिति में है. वेब और ग्रिड के एक हिस्से में समस्या आने से देशव्यापी संकट का सामना करना पड़ता है.