Breaking News

इस नारे को मायावती ने बनाया अपना हथियार, सोशल मीडिया पर कर रहा ट्रेंड

लखनऊ, बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती को अब एक नया नारा पसंद आ गया है, जिसे वह उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में  प्रयोग कर सकतीं हैं।

बीजेपी को लगा बड़ा झटका, पार्टी में इस मुद्दे को लेकर उठने लगे विरोध के स्वर

रविवार को मुजफ्फरनगर के जीआईसी मैदान में हुई ऐतिहासिक किसान महापंचायत के मंच से राकेश टिकैत ने हिंदू व मुसलमान समाज को एकजुट रहने के लिए बड़ी अपील की। उन्होने अपने पिता महेन्द्र सिंह टिकैत को याद करते हुये कहा कि एक नारे को वह अपनी सभाओं मे लगवाया करते थे। इसी के साथ उन्होने मंच से अल्लाहु अकबर और हर-हर महादेव साथ बोलने का किसानों से अह्वाहन किया। महापंचायत के मंच से टिकैत ने विशेषकर भाजपा को घेरते हुए कहा था कि दंगा करवाने वालों को यूपी की जनता बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने कहा था कि ये लोग तोड़ना चाहते हैं, लेकिन हमें जोड़ना है। टिकैत ने मंच से ही अल्लाहु अकबर और हर-हर महादेव के नारे एक साथ लगवाकर एकजुट रहने की अपील की थी और वोट की चोट करने का आह्वान किया था। राकेश टिकैत का यह नारा सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है।

उत्तराखंड में सभी 70 सीटों पर चुनाव लड़ेगी सपा

यह नारा मायावती को इतना पसंद आया कि उन्होने टिकैत के भाईचारे वाले नारे (आल्लाहु अकबर और हर-हर महादेव) का समर्थन करते हुए भाजपा और समाजवादी पार्टी पर वार कर दिया। बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने  इस नारे को लेकर दो ट्वीट किए हैं। उन्होंने ट्वीट में लिखा, ”यूपी के मुजफ्फरनगर जिले में कल हुई किसानों की जबरदस्त महापंचायत में हिन्दू-मुस्लिम साम्प्रदायिक सौहार्द के लिए भी प्रयास अति-सराहनीय. इससे निश्चय ही सन 2013 में सपा सरकार में हुए भीषण दंगों के गहरे जख्मों को भरने में थोड़ी मदद मिलेगी किन्तु यह बहुतों को असहज भी करेगी.”भाजपा-सपा को घेरामायावती ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा, ”किसान देश की शान हैं तथा हिन्दू-मुस्लिम भाईचारा के लिए मंच से साम्प्रदायिक सौहार्द के लिए लगाए गए नारों से भाजपा की नफरत से बोयी हुई उनकी राजनीतिक जमीन खिसकती हुई दिखने लगी है तथा मुजफ्फरनगर ने कांग्रेस व सपा के दंगा-युक्त शासन की भी याद लोगों के मन में ताजा कर दी है.”