मायावती कांग्रेस पर हमलावर, बसपा उम्मीदवार को जबर्दस्ती बैठाने का लगाया आरोप

लखनऊ, बहुजन समाज पार्टी  अध्यक्ष मायावती ने आरोप लगाया है कि सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग के मामले में कांग्रेस भी भारतीय जनता पार्टी से पीछे नही है।

 मायावती ने मंगलवार को जारी बयान में कहा कि मध्य प्रदेश के गुना लोकसभा सीट पर बसपा के उम्मीदवार को कांग्रेस पार्टी द्वारा डरा-धमकाकर जबर्दस्ती बैठा दिया गया है।

बसपा वहाँ अपने सिम्बल पर ही लड़कर इसका जवाब देगी। अब कांग्रेस सरकार को समर्थन जारी रखने पर भी पुनर्विचार करेगी।

उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार कांग्रेस वहाँ भाजपा से कम तथा बसपा से ज्यादा लड़ने का घिनौना कार्य लगातार कर रही है। कांग्रेस भाजपा पर मेहरबान है।

बसपा के लोगों पर फर्जी मुकदमे आदि दर्ज करने के अलावा उन्हें हर प्रकार से डरा-धमकाकर व प्रलोभन आदि देकर उन्हें तोड़कर बसपा को कमजोर करने में ही ज्यादा लगी हुई है। यह कांग्रेस पार्टी का दोगला चेहरा है।

बसपा अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस पार्टी यह सब घिनौनी साजिश तब कर रही है जब बसपा ने, भाजपा के खिलाफ, बाहर से अपना समर्थन दिया हुआ है।

इससे साफ जाहिर होता है कि कांग्रेस पार्टी खासकर बसपा को कमजोर करने के मामले में अपना पुराना रवैया बदलने को अभी भी तैयार नहीं है।

मध्य प्रदेश में खासकर गुना के लोगों से अपील है कि वे अपने मिशन के तहत वहाँ उम्मीदवार की गैर-मौजूदगी में भी अपनी पार्टी के हाथी चुनाव चिन्ह पर ही बटन दबायें और अपनी पार्टी को ही वोट करें।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेसी नेताओं का यह प्रचार कि भाजपा भले ही जीत जाए, लेकिन बसपा-सपा गठबंधन को नहीं जीतना चाहिए। यह कांग्रेस पार्टी के जातिवादी, संकीर्ण व दोगले चरित्र को दर्शाता है।

इसीलिए लोगों का यह मानना सही है कि भाजपा को केवल हमारा गठबंधन ही हरा सकता है। लोगों को काफी सावधान रहने की जरूरत है।

सुश्री मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भी कांग्रेस पार्टी ने अपनी इसी बसपा विरोधी मानसिकता के तहत चलकर, यहाँ अधिकतर सीटों पर ऐसे उम्मीदवार उतारे हैं जो बसपा-सपा-आरएलडी गठबंधन का ही वोट काटकर उसे नुकसान पहुँचायें।

जिससे फिर भाजपा को सीधे तौर पर फायदा मिल जाएगा। यह कांग्रेस पार्टी के दोहरे चरित्र को दर्शाता है जबकि हमारे गठबन्धन ने अपने उम्मीदवार पहले तय किए थे तथा कांग्रेस ने अपने ऐसे प्रत्याशी चुन-चुनकर बाद में ही घोषित किये।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस का ऐसा रवैया खासकर उत्तर प्रदेश जैसे राज्य में भी यह साबित करता है कि बसपा-सपा व आरएलडी गठबन्धन के मामले में भाजपा जैसा ही जातिवादी, साम्प्रदायिक व संकीर्ण चरित्र है। भाजपा और कांग्रेस दोनों ही एक ही थाली के चट्टे-बट्टे हैं।