Breaking News

पत्रकारों के लिए की मेट्रो में निशुल्क यात्रा, पेंशन की मांग

नयी दिल्ली, सभी पत्रकारों के लिए मेट्रो में निशुल्क यात्रा, अस्पतालों में बिना बारी के इलाज, 25000 मासिक पेंशन और पत्रकार भवन बनाने की मांग उठी है।

दिल्ली पत्रकार संघ ;डीजेए ने दिल्ली सरकार से राजधानी के सभी पत्रकारों के लिए मेट्रो में निशुल्क यात्रा, अस्पतालों में बिना बारी के इलाज, 25000 मासिक पेंशन और पत्रकार भवन बनाने की मांग की है।

इन सरकारी कर्मचारियों का बढ़ा वेतन और भत्ता…

दिल्ली पत्रकार संघ ;डीजेएद्ध का एक प्रतिनिधिमंडल उसके अध्यक्ष मनोहर सिंह और महासचिव अमलेश राजू की अगुवाई में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से शुक्रवार को मिला। श्री केजरीवाल इस बात पर सहमत थे कि दिल्ली में सभी पत्रकारों ;गैर मान्यताप्राप्त को भीद्ध को मुफ्त यात्रा की सुविधा मिले।

जब इंसान के सिर पर निकल आया ‘सींग’, मामला देख डॉक्टर भी रह गए हैरान….

इसके अलावा प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री से दिल्ली परिवहन निगम की बसों में सभी पत्रकारों;मान्यता प्राप्त और गैर मान्यता प्राप्त पत्रकारद्ध को निशुल्क यात्रा करने की सुविधा प्रदान करने और इन्दिरा गांधी अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए संचालित बसों में यह सुविधा प्रदान करने की मांग की।

यूपी का पहला रोप-वे इस जिले मे हुआ शुरू, अब नही चढ़नी पड़ेंगी सैकड़ों सीढ़ियां

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी कोशिश है कि न केवल पत्रकारों को भी सभी महिलाओं को मेट्रो किराये में विशेष रियायत दी जाए। डीजेए के पदाधिकारियों की मांगों पर गौर करने के बाद श्री केजरीवाल ने संकेत दिए हैं कि अगर पूरा न सही तो वह कम से कम 50 फीसद किराये में छूट देने का प्रयास करेंगे।

अब रेलवे फ्री में रिचार्ज करेगा, आपका मोबाइल नंबर

डीजेए के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों के एक प्रतिनिधिमंडल सचिवालय स्थित उनके कार्यालय में मिलकर उन्हें श्रमजीवी पत्रकारों के अधिकारों एवं हितों पर केंद्रित अपना सात सूत्री मांगपत्र सौंपा। प्रतिनिधिमंडल ने पत्रकारों के हित में कई अन्य कदम उठाने की मांग भी की जिस पर विचार करने और पूरा करने का भी मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया।

ये पीसीएस अफसर बनीं मिसेज इंडिया 2019….

डीजेए ने यह मांग भी की है दिल्ली सरकार सभी पत्रकारों ;मान्यता प्राप्त गैर मान्यता प्राप्तए डेस्क सहयोगियोंद्ध के लिए सरकारी और निजी अस्पतालों में अलग प्रेस पंजीकरण काउंटरए जांच केन्द्रों तथा दवाई काउंटर पर पत्रकारों के लिए अलग से खिड़की की व्यवस्था करे ताकि सभी पत्रकार उसका लाभ ले सकें। इसके अलावा दिल्ली में पत्रकारों लिए बैठने का एक ष्पत्रकार भवनष् निर्मित कराने और अकेली रहने वाली अथवा अविवाहित महिला पत्रकारों के लिए विशेष हॉस्टल का निर्माण कराने की मांग भी डीजेए ने मुख्यमंत्री के सामने रखी।

केंद्रीय कर्मचारियों को लेकर सरकार कर सकती है ये बड़ा 

श्री केजरीवाल ने प्रतिनिधिमंडल की मांगों पर सहमति जताई और शीघ्र उन्हें पूरा करने का आश्वासन भी दिया। प्रतिनिधिमंडल में मनाेहर सिंह और श्री राजू के अलावा नव निर्वाचित कार्यकारिणी सदस्य राजेंद्र स्वामीएउमेश चौधरीए प्रेरणा कटियारए आशुतोष कुमार सिंहए मिलन शर्माए संतोष सूर्यवंशीए धर्मेद्र जागरए प्रमोद कुमारए नेत्रपाल शर्माए प्रतिभा शुक्लए प्रियरंजन और शिशिर चौरसिया शामिल थे।

कुत्ते की मौत पर रक्षा मंत्री दुखी, पूरे सम्मान के साथ हुई विदाई

700 रुपये महीने में इंटरनेट, मुफ्त फोन कॉल, एचडी टीवी और डिश….

लखनऊ में ट्रैफिक दबाव को कम करने के लिए, उठाया गया ये बड़ा कदम

शिक्षक और स्टूडेंट्स को पीएम मोदी ने दी ये खास सलाह….