Breaking News

यूपी के स्वच्छता अभियान को  सोशल मीडिया पर मिला जबर्दस्त समर्थन, टॉप ट्रेंडिंग में शुमार

लखनऊ, उत्तर प्रदेश को स्वच्छ बनाने के लिये चलाये जा रहे स्वच्छता अभियान को मेन स्ट्रीम मीडिया के साथ- साथ सोशल मीडिया पर भी जबर्दस्त समर्थन मिल रहा है। शनिवार को सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर #स्वच्छयूपी_सशक्तयूपी टॉप ट्रेंडिंग में शुमार हो गया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ऑफिस की ओर से भी #स्वच्छयूपी_सशक्तयूपी हैशटैग पर ट्वीट किए गए। इन ट्वीट्स में प्रदेश में स्वच्छता को लेकर चलाए जा रहे कार्यक्रमों और प्रदेश को सशक्त बनाने के लिए किए गए प्रयासों से अवगत कराया गया।

#स्वच्छयूपी_सशक्तयूपी हैशटैग के जरिए ट्विटर यूजर्स ने प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश में स्वच्छता के लिए चलाए जा रहे तमाम अभियानों की प्रशंसा की और इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास को भी सराहा। इसका परिणाम यह रहा कि, कुछ ही देर में यह हैशटैग ट्विटर के इंडिया ट्रेंड्स में नंबर एक पायदान पर पहुंच गया और 4 घंटे तक टॉप ट्रेंडिंग टॉपिक में शुमार रहा। इस दौरान स्वच्छयूपी_सशक्तयूपी को टैग करते हुए 15.2 हजार से ज्यादा ट्वीट और रिट्वीट किए गए। 31.2 हजार इंगेजमेंट के साथ इस हैशटैग ट्रेंड की पोटेंशिअल रीच का आंकड़ा 19.86 करोड़ लोगों तक रहा। सबसे महत्वपूर्ण बात ये रही कि ये ट्रेंड पूर्णत: आर्गेनिक था। ट्विटर यूजर्स ने भी इस हैशटैग के जरिए अपने विचार व्यक्त किए।