Breaking News

‘मोदी है तो मंहगाई है’, कांग्रेस ने नये साल के मौके पर दिया नया नारा

लखनऊ, कांग्रेस ने नये साल के मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से देश की गरीब जनता को मंदी, बेरोजगारी और महंगाई की मार उपहार स्वरूप देने का आरोप लगाते हुये नया नारा गढ़ा है ‘मोदी है तो मंहगाई है।’

कांग्रेस की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने शनिवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मोदी सरकार ने देश की जनता पर जीएसटी (गब्बर सिंह टैक्स) लगाकर जनता की कमर तोड़ दी है।

सुप्रिया ने कहा, “इस साल नव वर्ष के मौके पर मोदी जी ने ‘महँगाई की मार’ का एक और वार किया है। नये साल के पहले दिन ही मोदी सरकार का नया तोहफ़ा मिला कमरतोड़ महंगाई और बेरोज़गारी।” उन्होंने आंकड़ों का हवाला देते हुये कहा कि 2011 में कांग्रेस सरकार के समय बेरोजगारी दर 02 प्रतिशत थी। आज भाजपा सरकार की नौजवान विरोधी नीतियों के चलते 2021 में बेरोजगारी दर लगभग 10 प्रतिशत हो गयी है।

उन्होंने कहा कि महंगाई का बोझ बढ़ता जा रहा है। नवंबर 2021 में थोक मूल्य सूचकांक 14.23 प्रतिशत रहा, जो पिछले 10 सालों में सबसे ज्यादा था। सुप्रिया ने कहा कि नये साल में इसका प्रभाव बहुत जल्दी महसूस होने लगेगा। इसलिए नये साल में प्रवेश करते हुए देशवासियों को रोजमर्रा की वस्तुओं से लेकर स्टील, सीमेंट और बिजली आदि पर जेब ढीली करने की तैयारी कर लेनी चाहिये।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि अब बिल्कुल साफ तौर पर देश की जनता कह रही है, ‘‘मोदी है तो महंगाई है। मोदी और महंगाई, दोनों देश के लिए हानिकारक हैं।”