Breaking News

नई दिल्ली नगरपालिका परिषद ने छिड़काव का गहन अभियान चलाया

नयी दिल्ली,  नयी दिल्ली नगरपालिका परिषद के स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ महामारी प्रकोप के मद्देनजर आज अन्य आवासीय क्षेत्रों में नियमित स्वच्छता गतिविधियों के अलावा क्लस्टर क्षेत्रों में कीटाणुशोधन छिड़काव का एक गहन अभियान चलाया।

हाइड्रॉक्सी क्लोरोक्वीन दवा की उपलब्धता को लेकर सरकार का खास बयान

एनडीएमसी ने एक बयान जारी कर बताया कि नयी दिल्ली जे जे क्लस्टर क्षेत्र जैसे काली बाड़ी, तुगलक लेन, बीआर कैंप, सफदरजंग फ्लाईओवर, एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के पास, प्रिंसेस पार्क, सांगली मेस, विवेकानंद एवम् संजय कैंप और बहुमंजिला अलीगंज में सेनिटाइजेशन अभियान चलाया गया। जे जे क्लस्टर किदवई नगर कॉम्प्लेक्स सहित सभी हॉट स्पॉट भी आज इस अभियान में स्वच्छता/सेनिटाइजेशन के लिये शामिल किये गये।

अब प्राईवेट लैब में भी कोरोना वायरस की होगी जांच मुफ्त

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण से रोकथाम के बारे में ‘क्या करें और क्या न करें’ के लिए इन क्षेत्रों में एक जागरुकता अभियान भी चलाया गया। इस जागरुकता अभियान में सोशल डिस्टेंसिंग, साबुन और पानी से बार-बार हाथ धोना और घर पर बने मास्क के इस्तेमाल पर जोर दिया गया है। इसके अलावा सभी को कोरोना वायरस के लक्षणों के प्रकट होने के मामले में तुरंत अस्पतालों से संपर्क करने का आह्वान किया गया है।

कोरोना महामारी से मीडिया जगत को भारी नुकसान ,आर्थिक पैकेज दिए जाने की मांग

उन्होंने कहा कि सार्वजनिक स्थानों पर मदर डेयरी दूध, साफ सब्जी और डीएमएस बूथ, टैक्सी स्टैंड, बस स्टैण्ड, सार्वजनिक शौचालय इकाइयों, एनडीएमसी भवन इत्यादि के स्वच्छता और सेनिटाइजेशन पर नियमित ध्यान दिया जा रहा है। इसके साथ ही पालिका परिषद ने अपने सफाई कर्मचारियों के लिए दस्ताने और मास्क जैसे पर्याप्त व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) सुनिश्चित किए हैं और सफाई सेवकों और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के बीच कार्य करते समय सामाजिक दूरी को भी सुनिश्चित कराया जा रहा है। लॉकडाउन अवधि के दौरान आने वाले दिनों में भी यह कीटाणुनाशक छिड़काव का अभियान जारी रहेगा।

देश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़ी, ये है राज्यवार ताजा स्थिति ?