Breaking News

फिलिप्स के तूफानी शतक से न्यूजीलैंड ने जीती सीरीज

माउंट मौंगानुई, ग्लेन फिलिप्स (108) की विस्फोटक शतकीय पारी और डेवोन कॉन्वे (नाबाद 65) रन की ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को दूसरे टी-20 मुकाबले में रविवार को 72 रनों से पछाड़कर तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली।

न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए फिलिप्स और कॉन्वे की विस्फोटक पारियों और दोनों बल्लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए 184 रन की विशाल साझेदारी की बदौलत 20 ओवर में तीन विकेट पर 238 रन का विशाल स्कोर बनाया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 166 रन ही बना सकी। फिलिप्स ने 51 गेंदों में 108 रन की पारी में 10 चौके और आठ छक्के जड़े जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी रही और सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 49 रन जोड़े। ओशाने थॉमस ने टिम सिफर्ट को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। सिफर्ट ने 13 गेंदों में तीन चौकों के सहारे 18 रन बनाए। पहला झटका लगने के बाद मार्टिन गुप्तिल भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और फेबियन एलन की गेंद पर निकोलस पूरन को कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। गुप्तिल ने 23 गेंदों में पांच चौकों और दो छक्कों के सहारे 34 रन बनाए।

इसके बाद फिलिप्स और कॉन्वे ने बेहतर प्रदर्शन किया औऱ विंडीज के गेंदबाजों की जमकर धुलाई की। फिलिप्स ने 51 गेंदों में 108 रन की पारी में 10 चौके और आठ छक्के जड़े जबकि कॉन्वे ने 37 गेंदों में चार चौकों तथा चार छक्कों के सहारे नाबाद 65 रन की पारी खेली। विंडीज की ओर से थॉमस ने चार ओवर में 44 रन देकर एक विकेट और कीरोन पोलार्ड ने तीन ओवर में 33 रन देकर एक विकेट लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसके तीन विकेट 60 रन पर ही गिर गए। कोई भी बड़ी साझेदारी नहीं होने के कारण विंडीज को करारी हार का सामना करना पड़ा। वेस्टइंडीज की तरफ से पोलार्ड ने 15 गेंदों में चार छक्कों की मदद से सर्वाधिक 28 रन, शिमरॉन हेत्मायेर ने 25, आंद्रे फ्लेचर ने 20 और फेबियन एलेन ने 15 रन बनाए जबकि कीमो पॉल 18 गेंदों में तीन छक्के के सहारे 26 रन बनाकर नाबाद रहे।

न्यूजीलैंड की तरफ से काइल जेमिसन ने चार ओवर में 15 रन देकर दो विकेट, मिशेल सेंटनर ने तीन ओवर में 41 रन देकर दो विकेट, लौकी फर्ग्युसन ने चार ओवर में 22 रन देकर एक विकेट, ईश सोढी ने चार ओवर में 26 रन देकर एक विकेट, टिम साउदी ने चार ओवर में 49 रन देकर एक विकेट तथा जेम्स नीशम ने एक ओवर में 12 रन देकर एक विकेट लिया।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com