Breaking News

एक भी जवान कोरोना की चपेट में नहीं, आज कोरोना योद्धाओं को तीनों सेनायें करेंगी सलाम

नयी दिल्ली , तीनों सेनाएं कोरोना महामारी से जंग लड़ रहे डाक्टरों , स्वास्थ्यकर्मियों ,पुलिसकर्मियों , सफाई कर्मचारियों , कैमिस्टों , दुकानदारों और इस विकट परिस्थिति में सेवा दे रहे अन्य सभी लोगों के प्रति आभार प्रकट करने और उनके साथ एकजुटता का प्रदर्शन करने के लिए रविवार को उन्हें सलाम करेंगी।

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने नौसेना प्रमुख एडमिरल कर्मबीर सिंह, वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आर के एस भदौरिया और सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे की मौजूदगी में आज एक संवाददाता सम्मेलन में कोरोना महामारी से लड़ रहे सभी लोगों को धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहा कि तीनों सेनाएं इस राष्ट्रव्यापी अभियान में हर संभव योगदान देती रहेंगी और वे किसी भी चुनौती से निपटने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि तीनों सेनाओं के मोर्चों पर तैनात जवानों में से एक भी कोरोना की चपेट में नहीं आया है।

जनरल रावत ने कहा कि विकट परिस्थिति में कोरोना यौद्धा अपनी जान जोखिम में डालकर इस महामारी की चुनौती का डटकर सामाना कर रहे हैं और आम भारतीय ने भी सरकार को उसके प्रयासों में सहयोग दिया है। उन्होंने कहा कि तीनों सेनाएं डाक्टरों , स्वास्थ्यकर्मियों ,पुलिसकर्मियों , सफाई कर्मचारियों , कैमिस्टों , दुकानदारों और इस विकट परिस्थिति में सेवा दे रहे अन्य सभी लोगों के प्रति आभार प्रकट करने और एकजुटता के लिए रविवार को उन्हें सलाम करेगी जिससे इनका हौसला बढेगा।

उन्होंने कहा कि रविवार को वायु सेना के लड़ाकू तथा मालवाहक विमान श्रीनगर से तिरूवनंतपुरम और डिब्रुगढ से कच्छ तक फ्लाई पास्ट करेंगे। वायु सेना और नौसेना के हेलिकॉप्टर भी कोविड अस्पतालों के उपर पुष्प बरसायेंगे। चुनिंदा स्थानों पर नौसेना तथा तटरक्षक बल के पोत एक विशेष फारमेशन में समुद्र में गतिविधि करेंगे। सेना का बैंड विभिन्न अस्पतालों में जाकर कोरोना यौद्धाओं के सम्मान में धुन बजायेंगे।

देश भर में कोरोना महामारी के कारण उत्पन्न विकट स्थिति में ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों का हौसला बढाने के लिए तीनों सेनाओं के प्रमुख रविवार की सुबह पुलिस स्मारक जाकर शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।