अब आपके घर की खूबसूरती में चार-चांद लगाएंगे LUXE DECCORZ प्रोडक्ट्स के यूनिक आइटम्स

नई दिल्ली, हरितिका डायमंड्स एंड ज्वेलरी एलएलपी सबसे तेजी से बढ़ते भारतीय ज्वैलरी स्टोर में से एक है, जो अपने ग्राहकों को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से सेवा प्रदान करता है. हरितिका डायमंड्स एंड ज्वेलरी पिछले 13सालों से दिल्ली में अलग अलग जगह एग्जीबिशन लगाती आती रही है. इस बार भी हरितिका डायमंड्स एंड ज्वेलरी एलएलपी ने आने वाली तीज और राखी के मौके पर नई दिल्ली के राज कमल बैंक्वेट में एग्जीबिशन लगाया, जिसमें कई विमेन एंटरप्रेन्योर ने अपनी कला का प्रदर्शन किया और अलग – अलग तरह के स्टॉल जैसे ज्वैलरी, गारमेंट्स, फैब्रिक, होम यूटिलिटी आइटम्स, ईटेबल्स आइटमस के स्टॉल लगाएं थे. हर एक स्टॉल कुछ ना कुछ नया था. पर एग्जीबिशन में LUXE DECCORZ (Your luxury Essentials)स्टॉल थोड़ा अलग था.

इस स्टॉल में पर लक्जरी आवश्यक वस्तुएं मौजूद थीं. स्टॉल की ऑनर मेहरीन ने कहा कि हमारा मानना है कि धातु केवल एक सामग्री नहीं है, बल्कि एक कैनवास है जो अद्वितीय उत्कृष्ट कृतियों में परिवर्तित होने की प्रतीक्षा कर रहा है जो कल्पना को मोहित कर देता है। वर्षों की शिल्प कौशल से प्राप्त विशेषज्ञता और गुणवत्ता के प्रति अटूट प्रतिबद्धता के साथ, हम यहां धातु सजावट के सार को फिर से परिभाषित करने की कोशिश कर रहें हैं.हमारा संग्रह लालित्य प्रदर्शित करता है, जिसमें सावधानीपूर्वक हस्तनिर्मित मूर्तियां, जटिल रूप से डिजाइन किए गए आकर्षक वास्तुशिल्प तत्व शामिल हैं.हमारे कारीगर मेटल कास्टिंग वर्क, वुडन वर्क, मेटल शीट आइटम्स डिटेल वर्क में करते हैं. सारे लेटेस्ट डिजाइन होते हैं.खुद की क्रिएटिविटी होती है और हाथ से बनाए जाते हैं. प्रोडक्ट की क्वालिटी की बात करें तो आप खुद ही अंदाजा लगा सकते हैं कि क्वालिटी कैसी है. ऑनलाइन एप जो इसे सेल करते हैं उससे हम कम प्राइस में बेचते हैं. हमारे प्रोडक्ट में आपको डेकोर आइटम्स, लैंटर्न्स, कैंडल होल्डर, ट्रेस, पालंटर्स, सर्विंग ट्रेस, किचेना यूटिलिटी आइटम्स, वॉल डेकोर्स शामिल हैं.

मेहरीन ने वर्ष 2021 में इस तरफ अपना कदम बढ़ाया.बहुत से लोग असफलताओं को सबक के रूप में लेने की बात करते हैं लेकिन मेहरीन वास्तव में सफलताओं विचारधारा में जीती और पनपती है. पुरुष-प्रधान बाज़ार में एक महिला होने के नाते, उन्हें अपनी ज़रूरत से ज़्यादा कठिनाइयों का सामना करना पड़ा है, लेकिन उनकी दृढ़ इच्छाशक्ति, ठोस सिद्धांतों और अटूट दृढ़ संकल्प ने उन्हें हर मुसीबत से पार पाया है. उनके विशाल अनुभव, अटूट भावना और समय सीमा के भीतर लक्ष्य पूरा करने की प्रतिबद्धता ने कई सफलता दिलाने में मदद की है.

बहुत ही पारंपरिक परिवार में जन्मी जहाँ लड़कियों को अपने जीवन के फैसले लेने की अनुमति नहीं है और आमतौर पर उन्हें बहुत कम उम्र में विवाह की संस्था में धकेल दिया जाता है.मेहरीन को भी कई सांस्कृतिक और पारिवारिक चुनौतियों का सामना करना पड़ा, लेकिन उसकी महत्वाकांक्षाएँ सामाजिक कलंकों से अधिक शक्तिशाली थीं. हालाँकि उनकी उद्यमशीलता की यात्रा असंख्य बाधाओं के साथ शुरू हुई, लेकिन उनके जुनून ने उन्हें कभी भी सपने छोड़ने की अनुमति नहीं दी.

रास्ते में कुछ बड़ी अड़चनें भी आईं, जिनसे उन्हें जूझना पड़ा और उन कठिन समय में कंपनी के साथ खड़े रहने के लिए वह पूरी तरह से अपनी टीम को श्रेय देती हैं.अपनी पूरी यात्रा के दौरान, मेहरीन को कई उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ा है, जिसमें कुछ दिल दहला देने वाले विश्वासघात भी शामिल हैं, लेकिन वह द्वेष रखने में विश्वास नहीं करती है और उन्हें सीखने के अनुभव के रूप में लेती है.

मेहरीन कहती हैं कि पापा बिजनेस मैन हैं उन्हें देखकर मुझे प्रेरणा मिली. मैं सिंगल मदर हूं इसलिए परेशानियां बहुत आई पर मैं हिम्मत नहीं हारी और आमीन के साथ इस बिजनेस में कदम रख दिया.

मेहरीन एक यथार्थवादी है, लेकिन कई यथार्थवादी जो निंदक बन जाते हैं, उनके विपरीत,मेहरीन आशावाद का परिचय देती है. वह हमेशा अपने पैरों पर वापस खड़ी होने में सफल रही हैं.

मेहरीन वास्तव में भारत की सभी महिला उद्यमियों के लिए एक प्रेरणा है, और उनकी यात्रा, जो अभी भी मजबूत चल रही है, मेहरीन कहती हैं कि यदि आप अपने लक्ष्यों के लिए काम करते रहें और अपने आस-पास की सभी अपरिहार्य नकारात्मकताओं को नजरअंदाज करें, तो आप जो भी निर्धारित करेंगे उसे हासिल करने में सक्षम होंगी.

रिपोर्टर-आभा यादव