Breaking News

ऐन मौके पर एक देश ने सैन्य अभ्यास में शामिल होने से किया इनकार, भारत को झटका,

काठमांडो,बिम्सटेक देशों के सैन्य अभ्यास में नेपाली सेना के शामिल होने को लेकर देश में राजनीतिक विवाद पैदा हो गया था! एक राजनीतिक विवाद के बाद नेपाली सेना ने भारत में होने जा रहे बिम्सटेक के पहले सैन्य अभ्यास में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया है!

शिवपाल सिंह के कार्यक्रम को लेकर, श्रीकृष्ण वाहिनी की तैयारियां जोरों पर, वरिष्ठ नेताओं ने संभाला मोर्चा

यूपी में कई आईएएस अफसरों के तबादले, देखें पूरी लिस्ट

शनिवार को मीडिया में आई खबरों में कहा गया कि बिम्सटेक देशों के सैन्य अभ्यास में नेपाली सेना के शामिल ना होने से राजनीतिक विवाद पैदा हो गया था,नेपाल के प्रधानमंत्री के. पी. शर्मा ओली ने राष्ट्रीय रक्षा बल से कहा कि वह अभ्यास में हिस्सा नहीं लें! प्रधानमंत्री के निर्देश के बाद नेपाली सैन्य नेतृत्व ने क्षेत्रीय समूह बिम्सटेक के पहले सैन्य अभ्यास से अपने कदम पीछे खींचने पड़े! काठमांडो पोस्ट की खबर के मुताबिक यह र्निणय ऐसे समय में किया गया जब कल ही नेपाली सेना का एक दस्ता पुणे रवाना होने वाला था !

पी में हुए अधिकारियों के बंपर ट्रांसफर,देखें पूरी लिस्ट

अब समाजवादी नेताओ की चुप रहने की होगी ट्रेंनिंग, कल से मीडिया  विशेषज्ञ सिखाएंगे ये खास बातें

कल से पुणे में ही बिम्सटेक देशों का सैन्य अभ्यास शुरू होने वाला है! सत्ताधारी नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी के प्रभावशाली नेताओं से कड़ी आलोचना के बाद सरकार ने यह फैसला किया! बे ऑफ बंगाल इनीशिएटिव फॉर मल्टी-सेक्टोरल टेक्निकल एंड इकनॉमिक को-ऑपरेशन (बिम्सटेक) एक क्षेत्रीय संगठन हैं जिसमें भारत, म्यांमा, श्रीलंका, थाइलैंड, भूटान और नेपाल सदस्य देशों के तौर पर शामिल हैं. सभी सात सदस्य देशों की थलसेनाएं छह दिवसीय अभ्यास के लिए 30-30 सदस्यों का अपना दस्ता भेजने पर सहमत हुई थीं!

पुरानी पेंशन के मुद्दे को लेकर, अटेवा ने दी राजभवन मे दस्तक, राज्यपाल ने कहा-दुर्भाग्यपूर्ण…

बढ़ने लगा शिवपाल सिंह का सेक्युलर परिवार, पूर्व मंत्रियों- विधायकों के शामिल होने का सिलसिला जारी

नेपाल के प्रधानमंत्री के. पी. शर्मा ओली के प्रेस सलाहकार कुंदन आर्याल के हवाले से बताया, ‘सरकार ने नेपाली सेना को निर्देश दिया कि वह अभ्यास में हिस्सा नहीं ले’! एक  सैन्य अधिकारी ने बताया कि उन्हें कोई औपचारिक निर्देश प्राप्त नहीं हुआ है, लेकिन 30 सदस्यीय दस्ते को रवाना होने से रोक दिया गया, साथ ही पहले ही पुणे पहुंच चुके तीन सैन्य अधिकारी भी जल्द ही लौटेंगे. यह कार्यक्रम उस वक्त विवादों से घिर गया जब अभ्यास में हिस्सा लेने का फैसला करने से पहले राजनयिक या राजनीतिक स्तर पर कोई सहमति कायम नहीं की गई!

भ्रष्टाचारी अधिकारी पर भारी पड़े शिवपाल यादव, नही बचा पाये मंत्री जी भी

शिवपाल सिंह यादव आज काठमांडू में, करेंगे ये