Breaking News

वन प्लस 8 Pro स्मार्टफोन का कैमरा देख सकता है कपड़ों के आरपार, मचा बवाल

नई दिल्ली, वन प्लस 8 Pro स्मार्टफोन का कैमरा कपड़ों के आरपार देख सकता है, ये जानकारी होते ही बड़ा बवाल शुरू हो गया है.

चीनी स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी वन प्लस ने पिछले महीने ही अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स वन प्लस 8 और वन प्लस 8 Pro स्मार्टफोन लॉन्च किए. वन प्लस 8 Pro स्मार्टफोन के कैमरे में एक स्पेशल कलर फिल्टर सेंसर दिया गया है. ये सेंसर कई कंडीशन्स में प्लास्टिक या कपड़े के आर-पार भी देख सकता है.

वन प्लस 8 Pro स्मार्टफोन में दिए गए एक खास कैमरे के जरिए कुछ कंडीशन में प्लास्टिक या कपड़ों के आर-पार भी देखा जा सकता है. वन प्लस 8 Pro स्मार्टफोन का कलर फिल्टर लेंस कुछ ऑब्जेक्ट के आर-पार देख सकता है. फोटोक्रोम मोड पर तस्वीरें क्लिक करते वक्त कपड़े के अंदर तक के ऑब्जेक्ट्स दिखा रहे हैं. जो किसी की भी प्राइवेसी को लेकर गंभीर सवाल खड़े करता है.सोशल मीडिया पर कई यूजर्स वन प्लस 8 Pro स्मार्टफोन के साथ इस तरह का प्रदर्शन भी कर रहे हैं.

वन प्लस कंपनी का कहना है कि ये कोई फीचर नही बल्कि बग है और जल्द ही अपडेट के जरिए वह इस समस्या को ठीक कर देगी. कंपनी ने इसके लिए माफी भी मांगी है . वन प्लस ने चीनी माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट Weibo पर कहा है कि कंपनी अपडेट के जरिए अस्थाई तौर पर फोन में दिए गए 5 मेगापिक्सल कलर फिल्टर कैमरा को हफ्ते भर में डिसेबल कर देगी.