Breaking News

बिहार में भी कृषि सुधार विधेयकों के विरोध में राजद समेत विपक्षी दलों का हल्लाबोल

बिहार में भी कृषि सुधार विधेयकों के विरोध में राजद समेत विपक्षी दलों का हल्लाबोल

पटना, कृषि सुधार संबंधी पारित विधेयकों के विरोध में किसानों के एकदिवसीय राष्ट्रव्यापी बंद के समर्थन में आज बिहार में भी मुख्य विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद), कांग्रेस एवं वामदल समेत सभी विपक्षी पार्टियों ने हल्ला बोला लेकिन राज्य में बंद का कहीं कोई खास असर नहीं देखा गया।

संसद के दोनों सदन से कृषि सुधारों से संबंधित विधेयकों के पारित होने के बाद से देश भर के किसान संगठन एवं विपक्षी दल इसका लगातार विरोध करते रहे हैं। इसी क्रम में किसान संगठनों ने शुक्रवार को इन विधेयकों के विरोध में एकदिवसीय राष्ट्रव्यापी बंद का आह्वान किया था, जिसे बिहार में राजद समेत सभी विपक्षी दलों ने अपना समर्थन दिया है।

ंविधेयकों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे राजद कार्यकर्ताओं का नेतृत्व पार्टी एवं प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने किया। राजद विधानमंडल दल की नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के 10, सर्कुलर रोड स्थित आवास से ट्रैक्टर चलाते हुए श्री तेजस्वी यादव के नेतृत्व में राजद कार्यकर्ताओं का काफिला निकला। कृषि सुधार विधेयकों एवं केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के विरोध में पार्टी कार्यकर्ताओं की भीड़ नारे लगाते हुए आगे बढ़ी।

इस दौरान राजद विधायक एवं पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव भी मार्च में शामिल हुए और विधेयकों के खिलाफ विरोध जताने के लिए अपने चिरपरिचित अंदाज में श्री तेजस्वी यादव के ट्रैक्टर की छत पर जा बैठे, जिससे राहगीरों का ध्यान बरबस उनकी ओर आकृष्ट हो गया। कार्यकर्ताओं में गजब का उत्साह देखा गया। पटना के प्रमुख चौक-चौराहों और सड़कों पर राजद कार्यकर्ताओं का हुजूम देखा गया।