Breaking News

यूपी के कुल कोरोना मरीजों मे 53 प्रतिशत मरीज केवल इन चार जिलों से?

लखनऊ , उत्तर प्रदेश के 48 जिलों में सक्रिय कोरोना संक्रमण से निपटने में चार जिले योगी सरकार की तमाम कवायद पर पानी फेर रहे हैं। प्रदेश मे कुल 75 जिलें हैं।

स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार शनिवार शाम तक राज्य के 48 जिलों में 1505 मरीज विभिन्न अस्पतालों में स्वास्थ्य लाभ कर रहें है जिनमें आगरा,लखनऊ,कानपुर और सहारनपुर में मरीजों की तादाद 798 है जो राज्य के कुल कोरोना संक्रमित मराजों के 53 फीसदी से अधिक है। आगरा में सबसे अधिक 345 मरीजों का इलाज किया जा रहा है जबकि लखनऊ में 163,सहारनपुर में 151 और कानपुर नगर में 139 मरीज भर्ती है।

राज्य में कोरोना ने दस्तक देने के साथ सबसे तेजी से अपना प्रभाव राष्ट्रीय राजधानी से सटे नोएडा में छोड़ा था जिसके चलते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जिलाधिकारी और मुख्य चिकित्साधिकारी का तबादला करना पड़ा था। हालांकि सरकार का यह फैसला रंग लाया जिसकी बदौलत नोएडा में आज तक मिले 113 कोरोना संक्रमितों में आधे से ज्यादा यानी 59 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके है और वहां अभी सिर्फ 54 मरीजों का उपचार किया जा रहा है।

राज्य में संक्रमण को हवा देने तब्लीगी जमात की अहम भूमिका रही है जिसका उदाहरण है कि राज्य में अब तक मिले कुल 1793 मरीजों में जमात अथवा उसके सदस्यों के संपर्क में आये रोगियों की तादाद 1040 है। प्रदेश में 389 हाटस्पाट सरकार के लिये अभी भी सरदर्द बने हुये है। योगी सरकार ने 20 से अधिक कोराेना संक्रमित मरीजों वाले 19 जिलों में वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों की तैनाती की है जबकि हाटस्पाट बने क्षेत्रों में खास चौकसी बरतने के निर्देश दिये है।