Breaking News

मायावती ने दिया बड़ा बयान, यूपी के वोटर नहीं वोटिंग मशीन ने बीजेपी को जिताया

mayawatiलखनऊ,  बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने आज भाजपा पर चुनावों में धांधली करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि बसपा को जो सीटें मिलती दिखायी जा रही हैं वह किसी के गले उतरने वाली बात नहीं है। मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि ईवीएम में गड़बड़ी की गयी थी जिससे किसी भी पार्टी के सामने वाला बटन दबाने पर वोट कमल पर ही जा रहा था। उन्होंने यह चुनाव रद्द कर दोबारा चुनाव कराने की मांग की है। उनकी पार्टी को इस चुनाव में 23 प्रतिशत वोट मिले हैं और बसपा को 19 सीटें मिलती दिख रही हैं।

उन्होंने कहा कि ऐसी ही गड़बड़ी लोकसभा चुनावों के दौरान की गयी थी तभी उत्तर प्रदेश से भाजपा को 73 सीटें मिली थीं। उन्होंने कहा कि अब यह मामला इतना गंभीर होता जा रहा है कि इस बारे में खामोश रहना लोकतंत्र के लिए घातक होगा। मायावती ने कहा कि अभी कुछ दिनों पहले मेरी पत्रकार वार्ता में एक पत्रकार ने भी इस बारे में आशंका जतायी थी लेकिन तब मैंने इसको गंभीरता से नहीं लिया था। उन्होंने कहा कि भाजपा ने लोकतंत्र की हत्या की है।

उन्होंने कहा कि यह बात किसी को नहीं पचेगी कि मुस्लिम इलाकों में भी भाजपा को वोट मिल गये जबकि उन्होंने एक मुस्लिम उम्मीदवार नहीं उतारा था। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को खुली चुनौती देते हुए कहा कि यदि उनमें जरा भी ईमानदारी है तो वह मुख्य चुनाव आयुक्त को लिख कर दें कि बैलेट पेपर वाली पुरानी व्यवस्था पर दोबारा चुनाव कराएं। उन्होंने कहा कि इस मामले पर हमने मुख्य चुनाव आयुक्त को पत्र भी लिखा है।

बसपा मुखिया ने कहा कि अमेरिका में भी ईवीएम को लेकर गड़बड़ी सामने आयी थी जिसको देखते हुए वहां बैलेट पेपर वाली व्यवस्था बहाल की गयी। मायावती ने कहा कि यदि 2019 में भी यदि ईवीएम वाली व्यवस्था बरकरार रही तो समझ लो कि लोकतंत्र को बड़ा नुकसान होने वाला है। उन्होंने कहा कि मुस्लिम लोग मुझसे कह रहे हैं कि हमने तो भाजपा को वोट दिया ही नहीं है लेकिन हमारे इलाके से भाजपा को वोट कैसे मिले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *