Breaking News

पाकिस्तान ने बीजेपी पर युद्ध का उन्माद फैला कर, चुनावी लाभ लेने का लगाया आरोप

इस्लामाबाद,  पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भाजपा पर “युद्धोन्माद फैलाने” का आरोप लगाया और कहा कि पाकिस्तानी एफ-16 विमान को मार गिराने का झूठा दावा “उलटा पड़ गया है।”

कुछ ही दिन पहले अमेरिका की एक प्रमुख पत्रिका ने दावा किया था कि पाकिस्तानी वायुसेना बेड़े से अमेरिका निर्मित कोई भी लड़ाकू विमान लापता नहीं है।

वॉशिंगटन की ‘फॉरन पॉलिसी’ पत्रिका ने बृहस्पतिवार को खबर दी थी कि अमेरिकी कर्मियों ने हाल ही में पाकिस्तानी वायुसेना के एफ-16 विमानों की गणना की थी और कोई भी विमान गायब नहीं है। पत्रिका ने स्थिति की सीधी जानकारी रखने वाले दो वरिष्ठ अमेरिकी रक्षा अधिकारियों का हवाला दिया।

‘फॉरन पॉलिसी’ की खबर पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्विटर के माध्यम से सत्तारूढ़ भाजपा की आलोचना की।

उन्होंने ट्वीट किया, “सच की हमेशा जीत होती है और यही श्रेष्ठ नीति है। युद्ध का उन्माद फैला कर चुनाव जीतने का भाजपा का प्रयास और पाक एफ-16 को मार गिराने के झूठे दावे उलटे पड़ गए हैं जब अमेरिकी रक्षा अधिकारियों ने भी पुष्टि कर दी है कि पाकिस्तानी बेड़े से कोई एफ-16 गायब नहीं है।”

भारतीय वायुसेना ने शुक्रवार को भी अपने पक्ष पर कायम रहते हुए कहा कि उसके पास पाकिस्तानी वायुसेना के एफ-16 विमान को 27 फरवरी को मार गिराए जाने के ठोस साक्ष्य हैं।

भारतीय वायुसेना ने 28 फरवरी को पाकिस्तानी एफ-16 से दागी गई एम्राम मिसाइल के टुकड़े साक्ष्य के तौर पर दिखाए थे जो “निर्णायक” रूप से इस बात की पुष्टि करते हैं कि पाकिस्तान ने कश्मीर में भारतीय सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने के लिए हवाई हमले के दौरान अमेरिका निर्मित एफ-16 लड़ाकू विमान का इस्तेमाल किया था।

पाकिस्तान ने भारतीय वायुसेना की तरफ से उसके किसी भी विमान को मार गिराए जाने की खबर से इनकार किया था।

पत्रिका के अनुसार, पाकिस्तान ने इस घटना के बाद अमेरिका को एफ-16 लड़ाकू विमान की गिनती करने के लिए आमंत्रित किया था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com