PM मोदी किसान-बागवान,युवा व महिला विरोधीः कांग्रेस

शिमला, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हिमाचल दौरे को लेकर कांग्रेस ने बड़ा हमला बोलते एवं उनपर निशाना साधते हुए कहा कि जिस प्रधानमंत्री को प्रदेश में आई भयंकर आपदा के समय हिमाचल की याद नहीं आई वह किस मुंह से आज वोट मांग रहे हैं। कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी को किसान,बागवान, युवा एवं महिला विरोधी करार दिया।

कांग्रेस के महासचिव के सी वेणुगोपाल व पार्टी के प्रदेश प्रभारी और सांसद राजीव शुक्ला ने यहां आयोजित एक पत्रकार वार्ता के दौरान श्री मोदी की रैली पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी आजतक के इतिहास में सबसे निम्न स्तर का भाषण दे रहे हैं।

के सी वेणुगोपाल ने पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि अब तक हुए पांच चरणों के चुनाव में श्री मोदी को यह पता लग चुका है कि वे चुनाव हार रहे हैं। इसी बौखलाहट में वे असली मुद्दों से हटकर निम्न स्तर के भाषण देकर जनता को गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री मोदी हर दिन विपक्ष के खि़लाफ़ दुष्प्रचार करते हैं लेकिन 2014 और 2019 में किए वायदों का जिक्र तक नहीं करते। श्री मोदी ने 2014 में देश के 2 करोड़ युवाओं को नौकरी देने का वादा किया था लेकिन आज यह आंकड़ा 20 करोड़ पहुंच गया इस पर वे कुछ नहीं बोलते हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने सेना में युवाओं के भर्ती होने वाला सपना भी चकनाचूर कर दिया है। जहां उन्होंने अग्निवीर जैसी योजना लाई है। उन्होंने कहा कि हिमाचल वीरों का राज्य है यहां से नौजवान युवा देश की रक्षा करने के लिए अपना प्राण त्याग देते हैं लेकिन मोदी ने यहां के नौजवानों के सपने को खत्म कर दिया।

के सी वेणुगोपाल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने किसानो-बागवानों के हितों पर भी कुठाराघात किया है। जहां उन्होंने सेब पर इम्पोर्ट डयूटी सौ फीसदी करने का वादा किया था आज उसे उल्टा घटाकर 50 फीसदी कर दिया है। इसलिए भाजपा किसान विरोधी सरकार है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में इतिहास की भयंकर प्राकृतिक आपदा आई लेकिन केंद्र सरकार का कोई योगदान नहीं रहा। आज किस मूंह से वे हिमाचल में वोट मांगने आए हैं। इस बात का जिक्र तक नहीं किया। आखिर ऐसा कौन सा कारण था जिसके चलते हिमाचल को आर्थिक मदद नहीं दी।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने आपदा का पैसा सरकार को गिराने के लिए लगाया है। उन्होंने सुक्खू सरकार को गिराने के लिए सारा पैसा खर्च कर दिया है। जहां कांग्रेस के छह विधायकों की खरीद-फरोख्त कर सरकार गिराने का षड्यंत्र रचा था। उन्होंने कहा इससे पहले भारतीय जनता पार्टी ने गोवा, महाराष्ट्र और एपी में विधायकों की खरीद- फरोख्त कर सरकार बनाईं। उन्होंने कहा कि सुक्खू सरकार ने जनता से की गई पांच गारंटियों को पूरा किया है जिसको देखते हुए लोकसभा और विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशियों को जीताकर भेजेगी।

उधर,श्री राजीव शुक्ला ने प्रधानमंत्री मोदी के हिमाचल दौरे की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को जिन मुद्दों पर बोलना था उस पर बोले ही नहीं। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि मोदी जी ने न तो आपदा में न शक्ल दिखाई न एक रुपए की मदद की। इसके अलावा सेब उत्पादकों की समस्या पर कोई जिक्र नहीं किया।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी कहते हैं कांग्रेस पाकिस्तान से डरती थी लेकिन उन्हें यह पता नहीं कि कांग्रेस ने पाकिस्तान के दो टुकड़े किए थे जिसको लेकर आजतक पाकिस्तानी और बंगलादेशी कोसते हैं। उन्होंने कहा कि मोदी जी को यह पता होना चाहिए कि कांग्रेस की बहादुर नेत्री पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने यह बहादुर कार्य किया था यह याद होना चाहिए।

श्री शुक्ला ने प्रधानमंत्री मोदी के उस बयान की निंदा की है जिसमें उन्होंने कहा है कि कांग्रेस आएगी तो राममंदिर पर ताला और बुलडोजर चला देंगे।लेकिन उन्हें यह पता नहीं कि अयोध्या में राममंदिर की लड़ाई पूर्व पीएम राजीव गांधी ने सुप्रीम कोर्ट में यह लड़ाई लड़ी थी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आई तो अयोध्या में अधूरे मंदिर को पूरा करेंगे। इसके अलावा शंकराचार्यों को बुलाकर शास्त्र पूजन के साथ प्रतिष्ठा की जाएगी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस 55 साल से राज कर रही है लेकिन प्रधानमंत्री यह बताएं कि कांग्रेस ने किसका मंगलसूत्र लिया, किसकी भैंस चुराई है और किसकी संपति बांटी है। प्रधानमंत्री मोदी ऐसे शब्दों को वापिस ले और सही शब्दों का इस्तेमाल करे।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अपनी पहली कैबिनेट में कर्मचारियों के लिए ओपीएस लागू की। प्रदेश की महिलाओं को 1500 रुपए दिए लेकिन भाजपा महिला विरोधी है जिसने चुनाव आयोग से शिकायत कर इस योजना को रुकवाने का प्रयास किया लेकिन कांग्रेस सरकार चार जून के बाद प्रदेश की सभी महिलाओं को 1500 रुपए समान निधि के रूप में देगी। सुक्खू सरकार ने लाहुल- स्पिति से इस योजना के तहत 1500 रुपए देना भी शुरू कर दिया।

श्री शुक्ला ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने एक भी वादा पूरा नहीं किया है लेकिन कांग्रेस ने सारे वादे पूरे किए हैं। श्री मोदी सिर्फ भाषण देते हैं आश्वासन देते हैं और अपने होर्डिंग लगाने का काम करते हैं। उन्हें न तो जनता की पड़ी है और न ही देश की।