Breaking News

पीएम मोदी ने शुरू किया सोशल मीडिया पर ये अभियान….

नयी दिल्ली,नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर छिड़े विवाद के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आधिकारिक नमो एप पर इस कानून के लिए जनसमर्थन जुटाने के उद्देश्य से एक अभियान शुरू किया है।नमो एप पर ‘इंडिया स्पोर्ट्स सीएए ’ हैशटैग से एक अभियान शुरू किया गया है जिसमें लोगों से इस कानून का समर्थन करने की अपील की गयी है।

इसके लिए श्री मोदी की निजी वेबसाइट के टि्वटर हैंडल पर टि्वट भी किया गया है। इसमें इंडिया स्पोर्ट्स सीएए हैशटैग के साथ इसका समर्थन करने की अपील और कारण भी बताया गया है। टि्वट में लिखा है, “ सीएए प्रताड़ित शरणार्थियों को नागरिकता देने के बारे में है और यह किसी की नागरिकता लेने के लिए नहीं है। नमो एप के वालंटियर माड्यूल के वायस सेक्शन में इस हैशटैग को जानकारी, ग्राफिक्स, वीडियो और अन्य चीजों के लिए देखें । इसे शेयर करें और सीएए के लिए अपना समर्थन प्रकट करें।

”यह अभियान देश के विभिन्न हिस्सों में सीएए को लेकर बढते विरोध प्रदर्शनों के बीच शुरू किया गया है। इससे पहले भी सरकार ने सीएए को लेकर विभिन्न मंचों पर स्थिति स्पष्ट की है और इससे संबंधित प्रशन और उनके जवाब भी दिये हैं। खुद प्रधानमंत्री तथा गृह मंत्री ने भी बार बार कहा है कि यह कानून किसी की नागरिकता लेने के लिए नहीं बल्कि प्रताड़ित शरणार्थियों को नागरिकता देने के बारे में है।

विपक्ष का आरोप है कि सरकार का इस कानून के पीछे छिपा एजेंडा है और वह इसकी आड में राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर को देश भर में लागू करना चाहती है। बिहार और पश्चिम बंगाल सहित पांच-छह राज्यों ने सीएए का विरोध करते हुए इसे लागू नहीं करने की बात कही है।सीएए को लेकर हुए विरोध प्रदर्शनों के कुछ जगहों पर हिंसक रूप लेने के कारण हुई घटनाओं में अब तक 20 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।