Breaking News

कई राज्यों मे FIR दर्ज होने से घबराये पत्रकार अर्नब गोस्वामी ने अब यहां लगाई गुहार ?

नयी दिल्ली, रिपब्लिक टीवी के एडिटर-इन-चीफ अर्नब गोस्वामी ने देश के विभिन्न हिस्सों में उनके खिलाफ दर्ज करायी गयी प्राथमिकियों के आधार पर किसी तरह की दंडात्मक कार्रवाई पर रोक की मांग को लेकर गुरुवार को उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाया, जिसपर आज सुनवाई होगी।

गोस्वामी ने महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, राजस्थान और जम्मू एवं कश्मीर में उनके खिलाफ दर्ज 16 प्राथमिकियों के आधार पर किसी तरह की दंडात्मक कार्रवाई पर रोक की मांग को लेकर शीर्ष अदालत का दरवाजा खटखटाया है।

सुप्रीम कोर्ट वेबसाइट पर देर रात पोस्ट किये गये कॉजलिस्ट के अनुसार न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति एम आर शाह की खंडपीठ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये साढ़े दस बजे सुनवाई करेगी।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ कथित तौर पर अपमानजनक टिप्पणी करने और नफरत फैलाने वाले बयान देने के आरोप में गोस्वामी के खिलाफ इन छह राज्यों में कुल 16 प्राथमिकियां दर्ज करायी गयी हैं।

गोस्वामी ने अपनी याचिका में प्राथमिकियों के आधार पर कोई भी दंडात्मक कार्रवाई किये जाने से पुलिस प्रशासन को रोकने और इन प्राथमिकियों को निरस्त करने की मांग की है।

गोस्वामी और उनकी पत्नी पर कल रात ड्यूटी से घर लौटते वक्त कुछ लोेगों ने हमले भी किये थे। जिसके बाद उन्होंने मुंबई के एक पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी भी दर्ज करायी है।