Breaking News

PM मोदी के पिता पर टिप्पणी करने वाले कांग्रेस प्रवक्ता के खिलाफ एफआईआर

लखनऊ,  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पिता के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज थाने में मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नगर अध्यक्ष व विधान परिषद सदस्य मुकेश शर्मा ने सोमवार को प्राथमिकी दर्ज कराई है। भाजपा नेता ने कहा है कि श्री मोदी के पिता पर अभद्र टिप्पणी करने से देश के करोड़ों लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं।

श्री शर्मा ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कांग्रेस प्रवक्ता ने जानबूझ कर श्री मोदी के पिता को गौतम दास मोदी कहा। खेड़ा ने पीएम की ओर इशारा करते हुए व्यंग्यात्मक ढंग से कहा कि भले ही उनका नाम दामोदर दास है, लेकिन उनका काम गौतम दास जैसा है।

भाजपा नेता का आरोप है कि कांग्रेस प्रवक्ता ने जानबूझकर पीएम के पिता का मजाक उड़ाने के लिए उन्हें गौतम अडानी के पिता के साथ जोड़ा है और देश के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। इस तरह खेड़ा ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) के तहत दंडनीय अपराध किया है और समाज में बदनामी की भावना फैलाने के लिए भ्रामक बयान दिया है, जिसके कारण लोगों के मन में गुस्सा है।

गौरतलब हो कि एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान खेड़ा ने कहा था, “ जब अटल बिहारी वाजपेयी जेपीसी का गठन कर सकते थे, जब नरसिम्हा राव जेपीसी का गठन कर सकते थे तो नरेंद्र गौतम दास मोदी को क्या समस्या है।” कांग्रेस नेता से जब उनक इस टिप्पणी के लिये पूछा गया तो उन्होंने कहा, “उनका नाम दामोदरदास हो सकता है, लेकिन उनका काम गौतम दास जैसा है।”