Breaking News

भूखंड आवंटन में गोलमाल का बीजेपी पर लगा बड़ा आरोप

चंडीगढ़, कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने पवन खेड़ा ने मुख्यमंत्र मनोहर लाल खट्टर समेत हरियाणा की भारतीय जनता पार्टी सरकार पर आज आरोप लगाया कि उसने गुड़गांव में पार्टी कार्यालय के भूखंड आवंटन में गोलमाल कर राज्य के खजाने को करोड़ों रूपये का चूना लगाया।

महात्मा गांधी के ‘हे राम’ और ‘जय श्रीराम’ में क्या फर्क है ?

श्री खेड़ा ने यहां पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मौजूदा सरकार के शासनकाल में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण;हुडाद्ध ने राज्य में अलग अलग जगहों पर राजनीतिक दलों को कार्यालय हेतु भूखंड आवंटित किये गये। इसी कड़ी में भाजपा को भी आठ मई 2016 को भी कार्यालय हेतु गुड़गांव के सैक्टर.41 में लगभग चार हजार वर्ग मीटर का भूखंड आवंटित हुआ जो इंस्टीच्यूटशनल क्षेत्र में था। लेकिन बाद में भाजपा के गुड़गांव जिलाध्यक्ष भूपेंद्र चौहान ने तीन अगस्तए 2018 हुडा के सम्पदा अधिकारी को पत्र लिख कर भूखंड बदलने के लिये आवेदन किया जिस पर पार्टी को संस्थागत रेट पर ही सैक्टर.30 में वाणिज्यिक क्षेत्र में इतने ही आकार का भूखंड आवंटित कर दिया गया। उन्होंने दावा किया कि नियमानुसार श्री चौहान भूखंड बदलने के लिये आवेदन नहीं कर सकते थे यह पत्र आवंटी एवं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष की ओर से होना चाहिये थे।

केन्द्र सरकार के सरकारी कर्मचारियों को मिला ये बड़ा तोहफा….

कांग्रेस प्रवक्ता के अनुसार पार्टी को इंस्टीच्यूशनल क्षेत्र में ही भूखंड आवंटित होना चाहिये था लेकिन वाणिज्यिक क्षेत्र में दे दिया गया। उन्होंने कहा कि सैक्टर.41 में भूखंड का मूल्य 25 हजार रूपये प्रति वर्ग मीटर था जबकि सैक्टर.30 में यही मूल्य लगभग डेढ़ लाख रूपये प्रति वर्ग मीटर था। हालांकि हुडा.गुड़गांव के तत्कालीन मुख्य प्रशासक शिव प्रकाश ने कहा कि भूखंड बदलने का अनुरोध नियमानुसार नहीं है और बाद में इस अधिकारी का तबादला हो गया। हालांकि गुड़गांव के तत्कालीन उपायुक्त ने भी कहा था कि यह भूखंड का आवंटन हुडा की मंजूरी के बाद ही किया जाएगा।

कुएं से अचानक आने लगी रहस्यमयी आवाज,डर के मारे लोगों ने छोड़ा घर

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि बाद में श्री प्रकाश की जगह आये प्रशासक मुकेश अहूजा ने फाईल में कथित तौर पर लिखा कि किन्हीं विशेष कारणों से पार्टी को यह भूखंड आवंटित कर दिया जाना चाहिये। उन्होंने दावा किया कि मुख्यमंत्री ने बतौर हुडा चेयरमैन बाद में इस भूखंड के आवंटन को बाद में कथित तौर पर मंजूरी प्रदान कर दी। उन्होंने यह भी दावा किया कि सरकार ने भाजपा को यह भूखंड आवंटन में गोलमाल कर राज्य के खजाने को चपत लगाई।

राष्ट्रपति ने ‘हड्डी-पसली तोड़ने’ की दी चेतावनी…..

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस सदस्य विधानसभा में भाजपा सरकार के दौरान कथित तौर पर हुये ट्रांसपोर्ट घोटालाए बिजली मीटर खरीद घोटालाए एचटैट परीक्षा के लिये कैमरे किराये पर लेने का घोटालाए पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति घोटालाए भर्ती घोटालाए टाईल्स घोटालाए जीएसटी घोटाला और दवा घोटाले का मुद्दा उठाते रहे हैं लेकिन इनकी कोई जांच नहीं हुई। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अगर राज्य में सत्ता में आती है तो वह उपरोक्त सभी घोटालों की जांच कराएगी तथा जो भी इनमें संलिप्त होंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

पिज्जा खाने वालो के लिए बुरी खबर,कंपनी ने लिया ये बड़ा फैसला….

यूपी के यूनिवर्सिटी और डिग्री कॉलेजों में बैन हुआ मोबाइल …

यूपी सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को दिया ये बड़ा तोहफा….

बछड़ी देगी गाय से ढाई गुना अधिक दूध, नई तकनीक हुई विकसित…..

बिग बॉस 13 में ये भोजपुरी स्टार बनेंगे पहले वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट्स

कई शहरों के बाद अब बदलेगा हज हाउस का नाम

यूपी में 30 नवम्बर तक अधिकारियों की छुट्टी बंद

खत्म हो रहीं सरकारी नौकरियां, मंत्री बोले- 400 विभाग होंगे बंद