Breaking News

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताया सरेंडर मोदी…?

नई मोदी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर उनकी चीन से जुड़ी नीतियों के लिए निशाना साधा है।

राहुल गांधी ने रविवार को फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। राहुल ने इस बार अपने ट्विटर से पीएम का नाम लेकर कहा, “नरेंद्र मोदी असल में है सरेंडर मोदी।” राहुल ने इसके साथ एक जापान के न्यूज पोर्टल Japantimes.co.jp का एक लिंक भी शेयर किया है, जिसका शीर्षक है- ‘चीन की तरफ भारत की तुष्टिकरण नीति का सामने आई।’

 दरअसल, शुक्रवार को हुई सर्व दलीय बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि हमारी कोई भी जमीन किसी के कब्जे में नहीं है, न ही हमारे किसी पोस्ट पर किसी और देश का कब्जा है। उनके इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने इंडिपेंडेंट एजेंसियों की ओर से जारी सैटेलाइट तस्वीरें शेयर करनी शुरू कर दी थीं।

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने भी रिपोर्ट में कहा है कि चीन ने भारत के साथ विवादित पैंगोंग सो के फिंगर-4 से लेकर फिंगर-8 के इलाके तक अपने निर्माण कार्य शुरू कर दिए हैं। फिंगर इलाके वो पहाड़ियां हैं, जिन पर भारत और चीन दोनों ही अपना हक जताते हैं, लेकिन इस पर किसी ने भी अब तक निर्माण शुरू नहीं किया था।

इन रिपोर्ट्स के आधार पर राहुल ने एक दिन पहले भी ट्वीट कर पीएम पर निशाना साधा था। राहुल ने कहा था कि पीएम ने भारत का क्षेत्र चीनी आक्रामकता के आगे सरेंडर कर दिया। राहुल ने पूछा था कि अगर चीनी सेना भारत में नहीं थीं तो हमारे जवान क्यों शहीद हुए? और उनकी जान किस जगह गई?

राहुल और विपक्षी नेताओं के इन हमलों के बाद पीएमओ की तरफ से प्रधानमंत्री के बयान पर स्पष्टीकरण जारी किया गया था। इसमें कहा गया था कि पीएम ने चीनी कब्जा न होने की बात सिर्फ गलवान घाटी में 15 जून को हुई मुठभेड़ के संदर्भ में कही थी। पीएम ने कहा था कि हमारे जवानों ने सर्वोच्च बलिदान देकर जमीन की रक्षा की है।