Breaking News

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर बड़ा हमला, वैश्विक रणनीति को बताया पूरी तरह से फेल

नई दिल्ली,  कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने  केंद्र सरकार पर एक बार फिर बड़ा हमला किया है.

 राहुल गांधी ने मोदी सरकार को  ईरान के द्वारा चाबहार रेल प्रोजेक्ट से भारत को हटाने पर घेरा है. राहुल गांधी ने ट्वीट किया है कि भारत की वैश्विक रणनीति पूरी तरह से फेल हो रही है.

ईरान ने चाबहार से जाहेदान तक की महत्वपूर्ण रेल परियोजना से भारत को बाहर कर दिया है, इसके पीछे ईरान ने भारत से लगातार लेट होती फंडिंग को मुद्दा बनाया है. भारत और ईरान के बीच चार साल पहले इस समझौते पर हस्ताक्षर हुए थे और 2022 तक काम पूरा करने की बात कही गई थी. लेकिन ईरान ने प्रोजेक्ट में देरी होने की बात कही.

इस प्रोजेक्ट को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि हम हर जगह अपनी शक्ति और इज्जत खो रहे हैं, लेकिन भारत सरकार को पता ही नहीं है कि वो क्या कर रही है. सरकार की रणनीति पूरी तरह से फेल हो रही है.

सूत्रों के अनुसार, बीते दिनों ईरान ने चीन के साथ एक बड़ा करार किया है जिसके बाद चीन एक बड़ा निवेश करने वाला है. इसी बीच ईरान ने ये फैसला लिया, हालांकि इस प्रोजेक्ट को वहां की कंपनी को ही दिया गया है.

वहीं, अमेरिका ने ईरान पर कई तरह के प्रतिबंध लगाए हैं. ऐसे में भारत की ओर से भी ईरान से तेल खरीदना कम कर दिया गया था, जिसका असर दोनों देशों के रिश्तों पर भी पड़ा था.