Breaking News

रेलवे का बड़ा फैसला, ट्रेन में नहीं मिलेगा…..

प्रयागराज,कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के तहत रेलवे अपने यात्रियों को सुरक्षित यात्रा प्रदान करने के लिए वातानूकुलित बोगी में रविवार से कम्बल नहीं देने का निर्णय लिया है।

उत्तर मध्य रेलवे के अनुसार कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रयागराज,आगरा और झांसी मण्डल से चलने वाली रेलगाडियों के वातानुकूलित बोगी में चादर तकिया आदि समान तो यात्रियों को दिया जायेगा लेकिन कम्बल नहीं दिया जाएगा। प्रयागराज से चलने वाली प्रयागराज, हमसफर एवं संगम आदि गाडियों के वातानुकूलित बोगियों में रविवार से यात्रियों को

कंबल नहीं दिए जाएंगे। उन्होने बताया कि ट्रेन के गंतव्य पर पहुंचने के बाद चादर और तकिये के कवर को रोज धुलने के लिए निकाल दिया जाता है जबकि कम्बल को रोज-रोज नहीं धुलवाया जा सकता। यह निर्णय आगामी 31 मार्च तक प्रभावी रहेगा।

उन्होने बताया कि रेलवे वातानुकूलित कोच का तापमान 25 डिग्री सेल्सियस पर रखेगा जिससे यात्रियों को बोगी में कंबल नहीं दिए जाने के कारण सर्दी का अहसास नहीं हो सके। इसके अलावा यात्रियों को सुरक्षित रखने के लिए कीटाणुनाशक दवाइयों का छिड़काव रेलवे ट्रैक के साथ ही प्रयागराज रेलवे स्टेशन परिसर,प्लेटफार्म और पूरी ट्रेन की सफाई व्यवस्था के साथ संक्रमण रोकने लिए ट्रेनों में स्प्रे किया जा रहा है।