उत्तर प्रदेश में भारी बारिश से जनजीवन प्रभावित

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश में लखनऊएगाेरखपुर और कानपुर समेत कई जिलों में हुई भारी बारिश से जनजीवन प्रभावित रहा। भारी बारिश के कारण लखनऊ, गोरखपुर, कानपुर, बलिया और बलरामपुर में जलजमाव से लोगों को पेरशानी उठानी पड़ी। लखनऊ बारिश के कारण स्कूल जाने वालों बच्चों को कठिनाई हुई। बारिश के दौरान कुछ इलाकों बिजली आपूर्ति भी बाधित रही। बारिश के कारण नाले भी उफना गये हैं।

गैस सिलेंडर फटने पर कंपनी देती है इतने लाख का मुआवजा….

पिछले तीन से हो रही बारिश के कारण राज्य की प्रमुख नदियों गंगाए यमुना और गोमती का जलस्तर बढ़ रहा है। मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को गोरखुपर में सर्वाधिक 78़ 02 मिमी बारिश रिकार्ड की गई जबकि कानपुर वायु सेना स्टेशन पर 39 मिमी और कानपुर नगर में 25़ 05 मिमी बारिश हुई। बहराइच में 36़ 04 मिमी और लखनऊ में 05़ 08 मिली बारिश हुईए बलिया में 25़ 02 मिमीएरायबरेली के फुर्सतगंज में 4़ 06 मिमीएनजीबाबाद बिजनौर में 6़ 04 मिमी बारिश हुई। इसके अलावा उन्नावए बाराबंकीए जौनपुरए बलरामपुर एमेरठ, सुल्तानपुर, खीरी,हरदोई और चुर्क में भी बारिश होने की सूचना है।

मोदी सरकार बेच रही है सबसे सस्ता एसी…..

बारिश होने के कारण राज्य के अधिकांश जिलों का तापमान सामान्य से कम चल रहा है। लखनऊ का अधिकतम तापमान 30़ 04 जबकि न्यूनतम 28़ 06 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। राज्य में हरदोई में न्यूनतम तापमान सामान्य से सात कम 19़ 05 डिग्री सेल्सिया दर्ज किया गया अधिकतम तापमान 31़ 08 डिग्री रहा। राज्य में सर्वाधिक अधिकतम तापमान सामान्य से तीन अधिक 38़ 04 डिग्री सेल्सियस अलीगढ़ का दर्ज किया गया।

घर के दरवाजे पर चढ़ रहा था ये विशालकाय जानवर, लोग के उड़ गये होश…

मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे के दौरान राज्य के अधिकांश जिलाें में भारी बारिश होने की चेतावनी दे रखी है। इस दोरान वर्षा जनित हादसों में तीन बच्चों की फिरोजाबाद में बारिश के पानी से भरे गड्डे में नहाते समय डूबने से मृत्यु हो गई जबकि बलरामपुर में बारिश के दौरान करंट लगने से एक किशोर की मृत्यु हो गई जबकि एक बालिका घायल हो गई।

मोदी सरकार बेच रही सस्‍ता सोना, कल तक खरीदने का है मौका

बाघों के हमले से दुनिया के सबसे बड़े रिंग मास्टर की मौत…

इस जानवर के दूध से बनता है दुनिया का सबसे महंगा पनीर, ये है कीमत

इन कपड़ो को पहनकर नहीं कर सकेंगे इमामबाड़ा का दीदार…

यूपी में ये छोटी सी दुकान में कचौड़ी बेचने वाला निकला करोड़पति…