Breaking News

भारी वर्षा को लेकर, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

नई दिल्ली,   मौसम विभाग ने आने वाले दो दिनों में भी भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है। गुजरात में अति भारी वर्षा का दौर जारी है। मौसम विभाग ने कल और परसो भी राज्य के कुछ हिस्सों में भारी से अति भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है। ऐसा पश्चिमी मध्य प्रदेश के ऊपर बने निम्न दबाव के क्षेत्र के पश्चिम की ओर बढ़ने तथा एक अन्य वायुमंडलीय प्रणाली के असर से हो रहा है।

क करोड़ रुपये जीतने का मौका, बस करना होगा ये छोटा सा काम

ड्राइविंग लाइसेंस बनवाना हुआ बेहद आसान,जानें पूरा विवरण…

आज सुबह छह बजे से रात आठ बजे तक 32 जिलों के 239 तालुका में वर्षा हुई जिसमें से सर्वाधिक 300 मिमी खेडा जिले के महुधा में हुई है। गलतेश्वर में 242 मिमी, बोटाद क बरवला में 220 मिमी, अहमदाबाद के धंधुका में 212 मिमी वर्षा हुई है। 39 तालुका में 100 मिमी अथवा अधिक तथा 101 तालुका में 50 मिमी या अधिक वर्षा दर्ज की गयी है। आज सुबह छह बजे समाप्त हुए 24 घंटे के दौरान 29 जिलों के 168 तालुका में वर्षा हुई थी जिसमें से सर्वाधिक 336 मिमी छोटा उदेपुर में हुई थी।

अब पुराने 1000 के नोट को लेकर मोदी सरकार ने लिया बड़ा फैसला….

इस बार बिग बॉस 13 में कंटेस्‍टेंट बन कर आएंगे ये सितारें….

राज्य में वर्षा का औसत प्रतिशत आज देर रात तक 70 प्रतिशत के पार हो जाने की संभावना है। भारी वर्षा के मद्देनजर राज्य भर में एनडीआरएफ की 18 तथा एसडीआरएफ की 16 टीमे तैनात की गयी हैं। वर्षा के कारण कई नदियां और जलाशय तथा बांध उफान पर हैं और लगभग डेढ़ सौ मार्ग बंद हो गये हैं। राज्य के कुल 204 बांधों से जुड़े जलाशयों में से 14 छलक गये हैं। सबसे बड़े सरदार सरोवर नर्मदा बांध का जलाशय भी 75 प्रतिशत से अधिक भर चुका है और उस पर दो साल पहले लगाये गये दरवाजे आज पहली बार खोलने पड़े।

पोस्ट ऑफिस में निकली बंपर वैकंसी….

द कपिल शर्मा शो के बच्चा यादव के फैन्स के लिए बुरी खबर….

इन सरकारी कर्मचारियों को त्योहारों से पहले मिला बड़ा तोहफा…..

अब जानवर की कोख से पैदा होगा इंसान…

गणित के इस सवाल को, क्या आप कर सकते हैं हल..?