Breaking News

राजनाथ ने की फ्रांसीसी रक्षा मंत्री से बात,राफेल आपूर्ति में कोरोना बाधा नहीं

नयी दिल्ली, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज फ्रांस की रक्षा मंत्री फ्लोरेंस पार्ले के साथ फोन पर बातचीत की और रक्षा दोनों मंत्रियों ने रक्षा क्षेत्र में द्विपक्षीय सहयोग को मजबूत बनाने पर सहमति जतायी।

बातचीत के दौरान फ्रांसीसी रक्षा मंत्री ने कहा कि कोरोना की चुनौती के बावजूद राफेल लड़ाकू विमानों की आपूर्ति में कोई बाधा नहीं आयेगी। श्री सिंह और सुश्री पार्ले ने कोरोना महामारी सहित परस्पर महत्व के विभिन्न मामलों तथा क्षेत्रीय सुरक्षा के मुद्दों पर चर्चा की।

उन्होंने दोनों देशों के बीच रक्षा क्षेत्र में द्विपक्षीय सहयोग बढाने पर भी सहमति व्यक्त की। दोनों मंत्रियों ने भारत और फ्रांस की सशस्त्र सेनाओं द्वारा कोरोना महामारी से निपटने में सहयोग के लिए किये जा रहे प्रयासों की सराहना की। बातचीत में फ्रांस ने राफेल लड़ाकू विमानों की समय पर आपूर्ति करने की प्रतिबद्धता दोहरायी और कहा कि कोरोना महामारी की चुनौती के बावजूद विमानों की आपूर्ति में कोई बाधा नहीं आयेगी।

श्री सिंह ने फ्रांस को हिन्द महासागर नौसैनिक सम्मेलन का दो वर्ष के लिए अध्यक्ष बनने पर फ्रांसीसी रक्षा मंत्री को शुभकामनाएं दी। दोनों मंत्रियों ने हिन्द महासागर क्षेत्र 2018 के बारे में भारत-फ्रांस संयुक्त सामरिक विजन को मिलकर पूरा करने पर भी सहमति जतायी।