Breaking News

रिफ्रेश दशहरा पुरस्कार 2024 से दिल्ली एनसीआर की रामलीला होगी सम्मांनित

नई दिल्ली, मीडिया प्रेस क्लब दिल्ली एनसीआर में उत्तम मंचन करने वाली रामलीला को जिला एवं दिल्ली एनसीआर स्तर पर रिफ्रेश दशहरा पुरस्कार 2024 से सम्मानित करेगी। रिफ्रेश दशहरा पुरस्कार 2024 दिल्ली एनसीआर के मशहूर पुरस्कार है बड़े रामलीला आयोजक इस पुरस्कार को प्राप्त करने के लिए अपनी रामलीला की तैयारी रिफ्रेश दशहरा पुरस्कार 2024 की दिशा निर्देश अनुसार करते हैं। प्रेसवार्ता में मीडिया प्रेस क्लब के महासचिव श्री मोहम्मद जोशी ने पत्रकारों को बताया रिफ्रेश दशहरा पुरस्कार 2024 में भाग लेने की आज 30 सितम्बर 2024 अंतिम दिन है। जितनी भी रामलीला रिफ्रेश दशहरा पुरस्कार 2024 के लिए भाग लेगी उन सभी को 3 सितम्बर को 1 जज के द्वारा जज किया जाएगा उन जजों के निर्णायक के आधार पर प्रत्येक जिले से 6 रामलीला चुनी जाएगी। फिर दूसरे दिन से 2 जजों द्वारा रामलीला को जज किया जाएगा। रिफ्रेश दशहरा पुरस्कार 2024 के मुख्य जज महाराज संत त्रिलोचन दर्शन दास जी हैं। और 8 नवम्बर 2024 को किसी एक विशेष रामलीला को विशेष जज आचार्य श्री भुवन्यू शंकर शर्मा के नेतृत्व में होगा।

आचार्य श्री भुवन्यू शंकर शर्मा (विशेष जज, रिफ्रेश दशहरा पुरस्कार ने कहा मैं एक विशेष रामलीला को अपने साथ 2 जजों और पत्रकारों सहित रिफ्रेश दशहरा पुरस्कार 2024 को अपना सहयोग देने वाले 30 से अधिक परिवारों को लेकर रामलीला का जज करूंगा। में अपने साथी जजों के निर्णय के आधार पर रामलीला को जिला स्तर पर प्रथम और दुतिय रिफ्रेश दशहरा पुरस्कार 2024 से सम्मानित किया जाएगा।
श्री कृष पटेल (प्रमुख प्रायोजक और निदेशक प्राइम कंफर्ट प्राइवेट लिमिटेड) ने कहा हम रिफ्रेश दशहरा पुरस्कार 2024 से 2013 से जुड़े हुए है रामलीला भावी पीढ़ी को संस्कार देने का एक उत्तम साधन है। रामलीला आयोजकों को अगले वर्ष और बेहतर करने के लिए सम्मान करने की जरूरत है। इसी जरूरत को रिफ्रेश दशहरा पुरस्कार 2024 पूरा करता है।

योगेश जगतरामका (प्रचार प्रायोजक और अध्यक्ष, क्लब एनपीसी इंडिया) ने कहा कोई भी पुरस्कार किसी को विशेष नही बनाता बल्कि पुरस्कार से और बेहतर करने की प्रेरणा देती है इसी मकसद को रिफ्रेश दशहरा पुरस्कार 2024 पूरा करता है।
शिखा मिश्रा (प्रायोजक रिफ्रेश महामुकाबला दशहरा पुरस्कार 2024 और प्रबंध निदेशक डेकोरा) रिफ्रेश महामुकाबला दशहरा पुरस्कार 2024 दिल्ली एनसीआर की रामलीला को उत्तम 10 स्थान पर होने वाली रामलीला को देगी इस बार रामलीला में रावण के बेहतर संवाद के आधार पर 7 जजों के निर्णय के आधार पर दिया जाएगा

जगदीश नागरानी (अध्यक्ष सिंधु समाज दिल्ली) ने कहा हम सब का कर्तव्य है अपनी आने वाली पीढ़ी को धर्म, भाषा, संस्कृति इत्यादि के बारे में जानकारी उपलब्ध कराकर अपने धर्म के प्रति संस्कारित बनाए इस चीज के लिए रामलीला जैसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन सुंदर है और अगर इसमें रामलीला आयोजकों को बेहतर रामलीला मंचन करने पर सम्मानित किया जाए तो अगले वर्ष और बेहतर करने का प्रयास करेंगे।

नरेश कुमार बेलानी (महामंत्री सिंधी काउंसिल ऑफ इंडिया दिल्ली एनसीआर) ने कहा भावी पीढ़ी को अपनी संस्कृति देने का रामलीला से बड़ा कोई आयोजन नही हो सकता क्योंकि रामलीला एक ऐसा धार्मिक आयोजन है जिसमें सिर्फ हिंदू ही नही समस्त धर्म के लोग अपने भावी पीढ़ी को संस्कृति देने की लिए अपने बच्चो को रामलीला दिखाने के लिए ले जाते हैं। में चाहता हूं अन्य धार्मिक आयोजन भी रामलीला जैसा बने।

प्रीतिमा खंडेलवाल रामलीला जज समिति और अध्यक्षा बाल उत्सव रामलीला समिति ने कहा मैं खुद भव्य वाल रामलीला का द्वारका में आयोजन करती हूं। देश में पहली बार सिंधी भाषा में रामलीला का आयोजन कर रही हूं। मुझे आयोजक के रूप में पता है जब हमें कोई हमारी रामलीला या कोई भी कार्यक्रम के आयोजन के बाद उस कार्यकम की सराहना करता है तो अगली बार और बेहतर कार्यक्रम करने की सकती मिलते है और अगर कोई कुछ नही कहता है तो फिर हमें उस कार्यक्रम को करने की उत्साह वैसा ही रहता है जैसा शुरू मैं रहता इसी लिए रिफ्रेश दशहरा पुरस्कार 2024 हमारे जैसा रामलीला आयोजकों को उत्साह बूटी का काम करती है।

रिपोर्टर-आभा यादव