Breaking News

बलात्कार के आरोपी ने हत्या कर रची दिल दहला देने वाली साजिश, तीन गिरफ्तार

arest

बुलंदशहर, उत्तर प्रदेश में बुलंदशहर जिले की छतारी पुलिस ने हत्या एवं बलात्कार के आरोपी राजकुमार को उसकी पत्नी और दोस्त को अज्ञात व्यक्ति की हत्या कर उसे राजकुमार के रूप में प्रचारित करने के आरोप में आज गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने आज यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 24 सितम्बर को छतारी थाने के गांव बहलोलपुर के जंगल में एक गर्दन कटा शव पुलिस ने बरामद किया था। उसके सिर पर चोट के निशान थे और चेहरा जला हुआ था । उसके कपड़ो से राजकुमार नाम का आधार कार्ड बरामद हुआ था।

इस मामले में छतारी थाने में चौकीदार हरिकुशन ने रिपार्ट दर्ज कराई थी और आधार कार्ड पर पुलिस ने अलीगढ़ जिले के दिनावली गांव निवासी राजकुमार की पत्नी अनीता को खोज निकाला ,जिसने शव अपने पति राजकुमार का होने की पुष्टि की थी।

उन्होंने बताया कि इस मामले की जांच में कई विपरीत तथ्य मिले, पता चला की राजकुमार के विरुद्ध हत्या और बलात्कार का मुकदमा चल रहा है और वह जीवित है । गिरफ्तारी से बचता घूम रहा है।

सूचना के आधार पर छतारी के थाना प्रभारी निरीक्षक योगेन्द्र कुमार ने पुलिस बल के साथ आज राजकुमार उसकी पत्नी अनीता और कासगंज निवासी उसके दोस्त धर्मेंद्र को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो कहानी ही बदल गयी।

राजकुमार ने पुलिस को बताया कि 23 सितम्बर को अकराबाद गांव में नशे की हालत में एक अज्ञात आदमी मिला जिसे धर्मेंद्र की मदद से नशे के लिए 500 रुपए देने का लालच देकर अपने साथ ले गये और बेहलोलपुर गांव के जंगल में दोनो ने दराती से गला काटकर और सिर में लोहे की रॉड से चोट पहुंचाकर उसकी हत्या कर दी। हत्या के बाद शव को राजकुमार के कपड़े पहना दिए पेंट की जेब में आधार कार्ड रख दिया और चेहरा जला दिया ।

राजकुमार ने बताया की वह बलात्कार के मुकदमे में अदालत के चक्कर काटते-काटते आजिज आ चुका है, इसी से बचने के लिए उसने योजना के तहत इस घटना को अंजाम दिया। घटना की जानकारी पत्नी अनीता को दी थी। इसी आधार पर अनीता ने जंगल से बरामद शव की शिनाख्त अपने पति राजकुमार के रूप में की थी । मामला शांत हो जाने पर वह परिवार सहित कही और जाकर रहेगा और उसके खिलाफ चल रहे मुकदमो की फ़ाइल भी बंद हो जाएंगी, लेकिन वह पुलिस की तेज निगाह से बच नहीं सका।

उन्होंने बताया कि राजकुमार के खिलाफ 2012 में हत्या और 2017 में बलात्कार का मुकदमा दर्ज है।श्री सिंह ने बताया कि पुलिस ने राजकुमार,उसकी पत्नी अनीता और दोस्त धर्मेंद्र को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त दराती और लोहे की रॉड भी बरामद कर ली है। पुलिस इस बात की जांच में जुटी हैं की 24 सितम्बर को गांव बहलोलपुर के जंगल से जो शम मिला वह किसका था,पता लगाया जा रहा है।